महापरोपकार दिवस 2022: साथी मुहिम से मिल जाएगा साथी

शाही स्टेज के चारों और भव्य सजावट

छाया – श्याम सुंदर सरदाना

सरसा (लखजीत इन्सां)। डेरा सच्चा सौदा की साध संगत आज पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां का 32वां पावन गुरगद्दी दिवस (महापरोपकार दिवस) परमार्थी कार्य कर मनाया। महापरोपकार दिवस के उपलक्ष्य में शाह सतनाम जी धाम सरसा में विशाल नामचर्चा का आयोजन किया गया। नामचर्चा की शुरूआत पवित्र नारा ‘धन-धन सतगुरु तेरा ही आसरा’ लगाकर की। इसके बाद क्रम वाइज कविराजों ने शब्दवाणी से साध-संगत को मंत्रमुग्ध किया।

छाया – श्याम सुंदर सरदाना

नामचर्चा के दौरान बड़ी-बड़ी स्क्रीनों के माध्यम से पूज्य गुरु जी के रूहानी वचनों को सुनाया गया। नामचर्चा के दौरान पूज्य गुरु जी चिट्ठी साध-संगत को सुनाई गई। नामचर्चा उपरांत सेवादारों ने सभी साध-संगत को लंगर (भोजन) करवाया गया। नामचर्चा के दौरान 132 जरूरतमंद परिवारों को राशन दिया गया व 13 जरूरतमंद लोगों को ट्राइसाइकिल वितरित की गई।

इस माह तो नहीं होगी फिक्र

जरूरतमंद परिवार के लिए घर की रसोई को पूरा कर पाना बड़ा सपना होता है। पवित्र महा परोपकार दिवस ऐसे सैकड़ों परिवारों की इस माह की है फिक्र को मिटाने जा रहा है। पावन भंडारे के दौरान शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के सेवादार की तरफ से ऐसे दर्जनों परिवारों को फूड बैंक के माध्यम से एक माह का राशन उपलब्ध करवाया जाएगा।

साथी मुहिम से मिल जाएगा साथी

दिव्यांग व्यक्ति के लिए अकेलापन मुसीबत बन जाता है। ऐसे में उसे एक साथी की महती आवश्यकता होती है जिससे पूरा करना शायद भगवान के ही बस में है। चलने फिरने में असमर्थ ऐसे दिव्यांगों के लिए डेरा सच्चा सौदा की साथी मुहिम बड़ा सहारा बनती जा रही है। डेरा सच्चा सौदा के पवित्र महा परोपकार दिवस के उपलक्ष में ऐसे 13 दिव्यांगों को व्हील चेयर उपलब्ध करवाने का कार्य सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग द्वारा किया जाएगा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here