जर्जर मकान गिरा, तीन मरे

0
97
Incident
File photo

कानपुर (एजेंसी)। उत्तर प्रदेश में कानपुर के बेकनगंज क्षेत्र में वीरवार को एक जर्जर मकान के ढहने से दो बच्चों समेत तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि रिजवी रोड पर स्थित एक पुराने तीन मंजिला मकान की लकड़ी की बल्लियों पर टिकी छत पूरी तरह गल चुकी थी और छत पर घास बगैरह भी उग आयी थी। मकान में करीब 11 परिवार रहते हैं, जिसके एक हिस्से में राजू पुत्र अपनी पत्नी रुखसाना बेटे नोमान और बेटी शिफा के साथ रह रहे थे।

वीरवार सुबह मकान के एक हिस्से की छत भरभरा कर ढह गई। हादसे के समय के समय कमरे में सो रहे परिवार के सभी चारों लोग मलबे में दब गए। मकान गिरने की जानकारी मिलते ही क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई और आसपास से लोग मदद के लिये पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने क्षेत्रीय लोगों की मदद से राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया और तत्काल प्रभाव से घायलों को इलाज के लिए उसक अस्पताल में भर्ती करवाया लेकिन गंभीर रूप से घायल रुखसाना, नोमान और शिफा की मौत हो गई है जबकि राजू की हालत गंभीर बनी हुयी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुये पीड़ितों की मदद करने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि दो मंजिला मकान के छत ढहने की सूचना के छह मिनट में रेस्क्यू करके मलबे में दबे 4 लोगों को बचाकर उर्सला अस्पताल भेजा गया है, जहां इलाज के दौरान तीन की मौत हो गई और वहीं रेस्क्यू आॅपरेशन के दौरान एक फायरकर्मी भी घायल हुआ।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।