पंजाब के टकसाली कांग्रेसी दागी चेहरों को टिकट मिलने से व्यथित

Congress sachkahoon

चंडीगढ़,15 जनवरी (वार्ता) पंजाब में बड़ा दलित चेहरा तथा कांग्र्रेस(Congress) के अध्यक्ष से लेकर मंत्री रहे शमशेर सिंह दूलो ने कांग्रेस उम्मीदवारों की जारी की गई सूची को लेकर नाखुशी जाहिर करते हुये कहा है कि बेहतर होता कि हमारा कांग्रेस नेतृत्व माफिया से जुड़े कुछ चेहरों को दरकिनार कर साफ सुधरे चेहरों को चुुनाव मैदान में उतारता।

श्री दूलो ने आज यहां यूनीवार्ता से कहा कि हमने पूरा जीवन कांग्रेस(Congress) को समर्पित किया है और पार्टी ने हमें बहुत कुछ दिया । इसलिये पार्टी में मौजूदा हालात में जो कुछ हो रहा है उससे वो दुखी हैं। उन्होंने कांग्रेस में माफिया से जुड़े लोगों के आने पर ऐतराज जताया था और 2017 के चुनाव से पहले से वो अपनी नाराजगी आलाकमान को जताते रहे। वो नहीं चाहते कि पंजाब की राजनीति में कांग्रेस अच्छे लोगों को आगे लाये ।

श्री दूलो ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आलाकमान को माफिया से जुड़े लोगों की एक सूची दी थी जिस पर कांग्रेस नेतृत्व ने कोई गाैर नहीं किया और तस्करी, शराब, रेत माफिया से जुड़े लोगों को टिकट दे दी । इससे कांग्रेस की छवि पर असर पड़ेगा क्योंकि लोग चाहते हैं कि साफ सुथरी छवि के लोग चुनाव में उतरें।

लोग हर पार्टी से उम्मीद छोड़ चुके हैं क्योंकि पंजाब में नशा, माफिया, तस्करी और अन्य अपराध से मुक्ति के मुद्दे पर सभी दल चुनाव में उतरते हैं लेकिन फिर वही उनके धंधे शुरू हो जाते हैं और हर तरह का माफिया पंजाब की जड़ों काे दीमक की तरह चाट जाता है जिसका खामियाजा बेचारी जनता सालों साल भुगतती रहती है।

उन्होंने दलित मुख्यमंत्री चरनजीत चन्नी से भी मांग की थी कि स्कालरशिप घोटाले के दोषियों का पर्दाफाश किया जाये क्योंकि कितने छात्रों का भविष्य इस घोटाले में तबाह हो गया लेकिन इससे जुड़े लोगों को टिकट दे दिया गया। कांग्रेस(Congress) से अब लोगों का इन्ही बातों को लेकर मोहभंग होना स्वाभाविक है। अब तक कांग्रेस की 86 उम्मीदवारों की जारी की जा चुकी है तथा अगली सूची में माफिया से जुड़े या दागी लोगों को टिकट देने से बचा जाये ।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here