सीसीआई के गोदाम में लगी आग, रूई की 500 गांठें जलकर खाक

0
212
Fire in CCI's godown sachkahoon

गिद्दड़बाहा (सच कहूँ न्यूज)। मलोट रोड़ पर स्थित काटन कारपोरेशन आफ इंडिया (सीसीआइ) के गोदाम में सोमवार की रात को आग लगने से करीब डेढ़ करोड़ की रूई जल गई है। आग की इस घटना का मंगलवार की सुबह करीब छह बजे पता चला। भटिंडा, श्री मुक्तसर साहिब, मलोट और गिद्दड़बाहा की फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

सीसीआइ के सेंटर इंचार्ज वजिंदर यादव ने बताया कि गोदाम में सोमवार की रात को आग लग गई। गोदाम में बिजली की सप्लाई भी नहीं है। इसके बावजूद आग लगना समझ से परे है। मंगलवार की सुबह करीब छह बजे गोदाम के रोशनदानों से जब धुआं निकलता देखा गया तो आग लगने का पता चला जिसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। सीसीआइ के पास यह गोदाम किराए पर है।

इसमें वर्ष 2019-20 व वर्ष 2020-21 की 2225 रूई की गांठें स्टोर की हुई हैं। आग से करीब 500 रूई की गांठें जल गई हैं। जिसकी कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए बन जाती है। उन्होंने बताया कि पिछले चार-पांच दिनों से गोदाम में कोई लोडिंग-अनलोडिंग नहीं हो रही थी। आग के बाद जेसीबी से रूई की बाकी गांठों को बाहर निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। गिद्दड़बाहा के फायर अधिकारी हरजीत सिंह के नेतृत्व में कंवलजीत सिंह ढिल्लों, अमृतपाल सिंह, गुरमुख सिंह, कुलविदर सिंह, सुरजीत सिंह, गगनदीप सिंह के अलावा भटिंडा, श्री मुक्तसर साहिब व मलोट के फायर कर्मचारियों ने मिलकर आग पर काबू पाया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।