नए वेरिएंट से सरकार अलर्ट: पीएम ने कहा- अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में ढील की योजना की हो समीक्षा

Democracy

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। अफ्रीका में मिले कोविड-19 के नए रूप के कारण वैश्विक स्तर पर फैले भय के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 वैश्विक महामारी की वर्तमान स्थिति और इससे निपटने के विषय पर शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की। मोदी ने अधिकारियों को भारत में अंतराष्ट्रीय उड़ानों के आवागमन को खोलने की योजना की समीक्षा करने और इस दिशा में सावधानी से बढ़ने के निर्देश दिए हैं।

पीएम ने दिए निर्देश

आधिकारिक बयान के अनुसार इस बैठक में मोदी को कोविड-19 के नए अफ्रीकी स्वरूप की जानकारी दी जिसे विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ओमिक्रान नाम दिया है। बयान के अनुसार मोदी ने अधिकारियों को नए खतरे को देखते हुए बचाव पर और अधिक ध्यान दिए जाने का निर्देश दिया। बयान में कहा गया है, ‘प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नए उभरते साक्ष्यों (कोविड-19 के नए रूप) को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय यात्राओं पर पाबंदियों में ढील देनेकी योजना की समीक्षा की जाए।

कोरोना के नए वेरिएंट प्रभावित देशों में उड़ानें रोकें पीएम : केजरीवाल

सार्वजनिक जगहों पर एक दूसरे के साथ दूरी बना कर रखे

बैठक में प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि कोविड महामारी के नये खतरे को देखते हुए लोगों को मास्क पहने तथा सार्वजनिक जगहों पर एक दूसरे के साथ दूरी बना कर रखने जैसी सावधानियों का पूरा अनुपालन करने पर भी जोर दिया। मोदी ने कहा है कि ‘जोखिम वाले देशों’ से आने वाले हर यात्री की कड़ाई के साथ घोषित नियमों और निदेर्शों के अनुसार चिकित्सीय जांच करायी जाएगा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।