अवैध डोडा पोस्त और अफीम बरामद, एक ट्रक चालक गिरफ्तार

2 lakh reward accused arrested sachkahoon

श्रीगंगानगर (एजेंसी)। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में पल्लू थाना क्षेत्र में मेगा हाईवे पर पुलिस ने एक ट्रक में पीओपी के थैलों में छुपा कर ले जाए जा रहे करीब तेरह क्विंटल डोडा पोस्त एवं चार किलो से अधिक अफीम बरामद कर एक ट्रक चालक को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन ने आज बताया कि आपरेशन प्रहार और संजीवनी के तहत की गई इस कार्यवाही के दौरान मंगलवार देर शाम ट्रक में पोस्त से भरे हुए 65 प्लास्टिक थैलों और एक कपड़े की थैली में प्लास्टिक की चार थैलियों में अफीम बरामद हुई है।

इनमें 13 क्विंटल डोडा पोस्त छिल्का और चार किलो 400 ग्राम अफीम बरामद हुई। उन्होंने बताया कि ट्रक चालक मुख्तियार सिंह उर्फ मुक्खा उप्पल (62) निवासी गांव कच्चा पक्का, थाना कच्चा पक्का जिला तरनतारन (पंजाब) को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। ट्रक को जब्त कर लिया गया है।

क्या है मामला

बरामद मादक पदार्थों की कीमत लगभग 15 लाख रुपए रुपए आंकी गई है। पुलिस ने बताया कि मुख्त्यारसिंह इंदौर (मध्य प्रदेश) से पीओपी के बैग लेकर पंजाब को रवाना हुआ था। एक बड़े तस्कर ने उससे पोस्त और अफीम ट्रक में छुपाकर बठिंडा (पंजाब) ले जाने के लिए संपर्क किया। मुख्त्यारसिंह को इस काम के बदले एक लाख देना तय किया गया। मुख्त्यार सिंह लालच में आ गया। तस्करों ने भीलवाड़ा में बाईपास पर एक मकान पर ले जाकर ट्रक में डोडा पोस्त से भरे प्लास्टिक थैले ट्रक में रखवाकर उसे अफीम की थैलियां सौंपी। पोस्त लोड करवाने और अफीम देने वाले शख्स का नाम रामपाल के रूप में सामने आया है।

माल लोड कराने के बाद रामपाल कार से इस ट्रक को एस्कॉर्ट करते हुए आगे आगे चल रहा था। वह बार-बार मोबाइल फोन पर मुख्त्यारसिंह को रास्ता साफ होना भी बताता रहा। जैसे ही पल्लू पुलिस ने थाने के पास ट्रक को रोका रामपाल फरार हो गया। पुलिस को उसके मोबाइल फोन नंबर मिल गए और वह उसे पकड़ने का प्रयास कर रही हैं।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।