आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हराया

किंग्स्टन (जमैका)। जमैका के सबीना पार्क में बारिश से बाधित दूसरे सीजी इंश्योरेंस एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हराया। आयरलैंड ने डकवर्थ लुईस (डीएलएस) नियम के चलते 21 गेंद शेष रहते वेस्टइंडीज को मात दी। तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज में आयरलैंड दूसरा मैच जीतने के बाद एक-एक की बराबरी में आ गया है। बारिश से बाधित इस मैच में आयरलैंड ने 32.3 ओवर में पांच विकेट खोकर 168 रन बनाए। हैरी टेक्टर 75 बॉल में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 54 रन बना कर नाबाद रहे। एंडी मैकब्राइन ने 45 गेंदों में 35 रन का योगदान दिया जिसमें चार चौके और एक छक्का शामिल था।

इससे पहले आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप को 17 और जस्टिन ग्रीव्स 19 रन के साथ पहले विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की जिसके बाद होप को क्रेग यंग ने बोल्ड किया। क्रेग यंग ने जस्टिन ग्रीव्स और निकोलस पूरन को सस्ते में आउट कर पवेलियन भेज दिया। आयरलैंड के खिलाफ पहले वनडे में वेस्टइंडीज की जीत के हीरो शर्मारह ब्रूक्स ने 64 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली जिसमें पांच चौके शामिल थे। वेस्ट इंडीज एक समय 33.4 ओवर में 7 विकेट खोकर 111 रन बना सका था। इसके बाद रोमारियो शेफर्ड (50) और ओडियन स्मिथ (46) ने टीम को संभाला और स्मिथ ने तूफानी पारी खेलते हुए 19 गेंदों में दो चौके और पांच छक्के लगाते हुए 46 रन बनाए।

रोमारियो शेफर्ड के 41 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जिसमें सात चौके शामिल थे। रोमारियो शेफर्ड ने दो उपयोगी साझेदारियों कर अच्छा साथ निभाया। अकील होसेन (11) के साथ पहले रोमारियो ने आठवें विकेट के लिए 32 रन का योगदान दिया। रोमारियो और ओडियन स्मिथ ने नौवें विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की। आयरलैड के एंडी मैकब्राइन 10-2-36-4, क्रेग यंग 8-1-42-3 और जोश लिटिल 10-1-40-2 सबसे सफल गेंदबाज रहे। वेस्टइंडीज के 229 रनों का पीछा करते हुए आयरलैंड के विलियम पोर्टरफील्ड (26) और पॉल स्टर्लिंग (21) ने 47 रन बनाकर आयरलैंड को अच्छी शुरूआत दी। बाएं हाथ के एंडी मैकब्राइन ने चार चौकों और एक छक्के की मदद से 35 का योगदान दिया।

बारिश शुरू होने तक आयरलैड ने 31.2 ओवर में चार विकेट खोकर 157 रन बना लिए थे। उस समय हैरी टेक्टर 50 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। आयरलैंड ने 32.3 ओवर में पांच विकेट खोकर 168 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज की ओर से अकील होसैन ने आठ ओवर में 51 रन देकर दो विकेट, रोस्टन चेस ने पांच ओवर में 19 रन देकर एक विकेट, रोमारियो शेफर्ड ने चार ओवर में 12 रन देकर एक विकेट और कायरन पोलार्ड ने तीन गैंद में चार रन देकर एक विकेट लिया। आयरलैंड ने बारिश के कारण मैच बाधित होने पर डीएलएस नियम के तहत 21 गेंद शेष रहते वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हरा दिया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here