पांच सितारा होटलों में भी गूंजा पूज्य गुरु जी का Jaago Duniya De Loko भजन

msg

गुरुग्राम (सच कहूँ न्यूज)। पूज्य गुरु संत डॉ गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा नशों के खिलाफ शुरू की गई मुहिम अब महाकांन्ति का रूप ले चुकी है। पूज्य गुरु जी द्वारा युवाओं को नशों से बचाने के लिए गाया गया गीत ‘जागो देश दे लोको’ अपनी अहम भूमिका निभा रहा है। इस गीत का असर देश के महानगरों में भी इस कदर देखा जा रहा है कि पूज्य गुरु जी के इस गीत सुनकर ही नशेड़ी नशा छोड़ रहे हैं, पंचायत ठेके बंद करवा रही हैं, गांवों में नशों के दानव की एंट्री बंद करने के लिए ठीकरी पहरे लगने शुरू हो गए हैं।

आपको बता दें कि पूज्य गुरु जी के इस शॉग की गूंज अब स्कूलों में, कॉलेजों में, पुलिस प्रशासनिक कार्यक्रमों में भी गंूजने लगी हैं। ऐसा ही नजारा गुरु द्रोणाचार्य की नगरी गुरुग्राम में देखने को मिला। जहां प्रसिद्ध व्यापारियों ने जब पूज्य गुरु जी का ‘जागो देश दे लोको’ भजन सुना, तो खुद को तालियां बजाने से नहीं रोक पाए।

हर जुबां ये ही कह रही थी, आज नशों के खिलाफ ऐसी मुहिम की जरूरत है ताकि देश व देश के युवाओं को नशों से बचाकर भारत को विश्व गुरु मनाया जा सके। जानकारी के मुताबिक गुरुग्राम के प्रसिद्ध होटल में गत दिवस माईक्रोटेक इंवटर कंपनी द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में पूरे उतर भारत से व्यापारियों ने शिरकत की। इस मौके पर एक सांस्कृति कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था।

इस शृंखला में जैसे ही मंच पर युवाओं ने पूज्य गुरु जी के ‘जागो देश दे लोको’ गीत पर प्रस्तुति दी, तो, तालियों की गड़गड़ाहट जोरो से गूंज उठी। लोगों ने इस वीडियों को जमकर वायरल भी किया। ऐसा में ये कहना गलत नहीं होगा कि, पूज्य गुरु जी द्वारा नशों के खिलाफ शुरू की गई मुहिम में अब, देश का हर युवा आहुति डालने लगा है, ऐसे में एक दिन, वो पल जरूर आएगा जब हमारा भारत, नशा मुक्त होगा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here