कॉलेजों में फिजिकल काउंसलिंग के लिए लंबी कतारें

0
116
physical counseling in colleges sachkahoon

राजकीय महिला कॉलेज में 187 तो राजकीय नेशनल कॉलेज में 326 ने किया आवेदन

  • आज जारी होगी फिजिकल काउंसिंलग की मेरिट सूची

  • बुधवार रात्रि 12 बजे तक जमा होगी फीस

सच कहूँ/सुनील वर्मा, सरसा। कालेजों में पहले आवेदन करने वालों को दाखिला नहीं मिलने पर फिजिकल काउंसलिंग हुई। कालेजों में फिजिकल काउंसिंलग की मेरिट सूची बुधवार को जारी होगी। मेरिट सूची में दाखिला मिलने वाले विद्यार्थियों को बुधवार रात्रि 12 बजे तक फीस जमा करवानी होगी। इसके लिए पोर्टल खुला रहेगा। कालेजों में फिजिकल काउंसिलिंग को लेकर विद्यार्थियों की लंबी लाइन लग गई। राजकीय महिला कालेज में 187 आवेदन व राजकीय नेशनल कालेज में विभिन्न संकाय के अंदर 326 आवेदन आए।

ओपन काउंसलिंग के लिए नहीं खुला पोर्टल

कालेजों में हालांकि ओपन काउंसलिंग के लिए नहीं खुला खुला पोर्टल, जारी हुई केवल प्रतीक्षा सूची उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से मंगलवार ओपन काउंसलिंग के लिए पोर्टल खोला जाना था, लेकिन यह नहीं खोला गया। हालांकि विभाग द्वारा दोपहर ढाई बजे के बाद दाखिले के लिए प्रतीक्षा सूची तो जारी कर दी। जिसके बाद इस सूची में शामिल विद्यार्थियों को मेरिट लिस्ट में शामिल करने के लिए दस्तावेज जमा किए गए। ओपन काउंसलिंग को लेकर कालेजों में विद्यार्थियों की भारी भीड़ जुटी। यहां पर भीड़ का आलम यह रहा किकालेज प्रबंधन को व्यवस्था बनाने के लिए लाउडस्पीकर का प्रयोग करना पड़ा।

आज लगेगी मेरिट सूची

कालेजों में दाखिले के लिए उत्सुक विद्यार्थियों को मेरिट मेरिट लिस्ट जारी होने का काफी इंतजार है, लेकिन मंगलवार को भी जारी नहीं हो पाई। अब विभाग के निदेर्शों के तहत बुधवार को कालेज द्वारा ही मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। पोर्टल खुले या नहीं, कालेजों में सीधे दाखिले होंगे। बुधवार को ओपन काउंसलिंग के तहत जारी होने वाली मेरिट लिस्ट में दाखिले को लेकर मारामारी होगी।

इस बार विषय अनुसार मेरिट सूची जारी होने से परेशानी

इस बार उच्चतर शिक्षा विभाग ने सामान्य रूप से मेरिट लिस्ट जारी न करते हुए विषय अनुसार दोनों ही मेरिट लिस्ट जारी की है। हालांकि ओपन काउंसलिंग में विद्यार्थियों के पसंद के अनुसार मेरिट लिस्ट लगाए जाने का अनुमान है। ऐसे में विद्यार्थियों को ओपन काउंसलिंग से जारी होने वाली मेरिट लिस्ट से दाखिले की दरकार है। अब कालेज प्रबंधन द्वारा सामान्य रुप से मेरिट लिस्ट जारी करने की संभावना है।

‘‘कॉलेजों में जो पहले आवेदन करने वालों को सूची में किसी कारण नाम नहीं आया। उनकी फिजिकल काउंसलिंग की गई है। इनकी मेरिट सूची तैयार की जा रही है। कालेजों में बुधवार को मेरिट सूची तैयार कर लगा दी जाएगी। इसके बाद विद्यार्थियों को रात्रि 12 बजे तक फीस जमा करवानी होगी।

विवेक गोयल, नोडल अधिकारी, राजकीय नेशनल कॉलेज, सरसा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।