श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाई गई मकर संक्रांति

Makar-Sankranti

 जगह-जगह लगे भण्डारे, प्रसाद को उमड़े लोग

हनुमानगढ़। जिले में शनिवार को मकर संक्रांति, श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाई गई। लोगों ने खिचड़ी, फल, तिल, वस्त्र आदि दान करने के बाद खिचड़ी का भोजन किया। युवाओं और बच्चों ने इस मौके पर जमकर पतंगबाजी की। गुरुद्वारों में दीवान सजे। संगत ने श्री गुरुग्रंथ साहिब के सामने मत्था टेकने के बाद अरदास की। रागी जत्थों ने शब्द कीर्तन किया। शहर में जगह-जगह भण्डारे लगाए गए। भण्डारों में बड़ी तादाद में राहगीरों ने प्रसाद ग्रहण किया।

जंक्शन में रेलवे स्टेशन के बाहर पकौड़ों का भण्डारा लगाया गया। भण्डारे में प्रकाश तंवर, अमित सहू, नरेश पुरोहित, पुरुषोत्तम सोनी, दीपक तंवर, हेमंत शर्मा, बंटी, प्रदीप बिस्सा, राजकुमार तंवर, रणजीत आदि ने सेवाएं दी। इस मौके पर भाजपा युवा नेता अमित सहू ने शहरवासियों को मकर संक्रांति की बधाई दी। इसी प्रकार जंक्शन बस स्टैंड स्थित इन्दिरा रसोई में मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में भण्डारा लगाया गया। सैकड़ों की संख्या में आमजन ने भण्डारे में प्रसाद ग्रहण किया। अमित अरोड़ा, विक्की पुरोहित, शक्तिसिंह आदि ने भण्डारे में सेवाएं दी।

जंक्शन में सूरतगढ़ रोड स्थित ममता हॉस्पिटल के सामने मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में दुकानदारों की ओर से भण्डारे का आयोजन किया गया। दुकानदार विक्रम धूडिय़ा ने बताया कि लगातार 23 वर्षों से मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में सुख-समृद्धि की कामना को लेकर भण्डारा लगाया जाता है। भविष्य में हर साल यह भण्डारा अनवरत जारी रहेगा। इस मौके पर राजेन्द्र सिंह, विक्रम बंसल, कोमलसिंह, देवेंद्र बंसल, पुनीत जैन, शिवभगवान शर्मा, रविकांत गुप्ता, नवनीत सिंगला, वीरेंद्र राणा, गगनदीप सिंह सहित अन्य दुकानदार मौजूद थे।

टाउन की गुड़ मंडी में शनिवार को व्यापारी सज्जन डिंगवाला की ओर से 15वां भण्डारा लगाया गया। भण्डारे का शुभारम्भ गोमाता की आरती एवं गोमाता को दस मण हलवे व दस मण चने के प्रसाद का भोग लगाकर किया गया। दिनभर चले भण्डारे में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। सज्जन डिंगवाला ने बताया कि पिछले 14 सालों से लगातार मकर संक्रांति पर उनके पिता आत्माराम व माता कलावती डिंगवाला की याद में भण्डारा लगाया जाता है। इस बार 15वीं बार यह भण्डारा लगाया गया। भण्डारे में लोकेश बंसल, राघव डिंगवाला सहित मंडी के अन्य व्यापारियों ने सेवाएं दी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here