मलोट के डेरा श्रद्धालुओं ने किया ऐसा काम जिसकी पंजाब में हो रही प्रशंसा

Welfare Works
Welfare Works : मलोट के डेरा श्रद्धालुओं ने किया ऐसा काम जिसकी पंजाब में हो रही प्रशंसा

इंसानियत: ब्लॉक मलोट की साध-संगत व कनाडा की साध-संगत ने संयुक्त रूप से किया सहयोग | Welfare Works

  • ग्रामीणों ने डेरा सच्चा सौदा की आशीर्वाद मुहिम को सराहा
  • साध-संगत के जज्बे को किया सैल्यूट
  • मात्र 13 घंटे में एक कमरा, रसोई और टॉयलेट बनाकर दिया

मलोट (सच कहूँ/मनोज)। Ashiyana Muhim: पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा चलाए गए मानवता भलाई के 163 कार्यों में एक ‘आशियाना मुहिम’ भी शामिल है। इसी कड़ी के तहत ब्लॉक मलोट की साध-संगत ने कनाडा की साध-संगत के सहयोग से गांव रथड़ियां में एक जरूरतमंद परिवार के लिए पक्का घर बनाने का सपना पूरा किया। गौरतलब है कि करीब 20 राजमिस्त्री और 150 से ज्यादा सेवादारों की टीम ने महज 13 घंटे में यह घर बना दिया, जिसे देखकर गांव के लोग हैरान रह गए। ग्रामीणों ने डेरा सच्चा सौदा की इस मुहिम की खूब सराहना भी की। Welfare Works

जानकारी देते हुए 85 मेंबर पंजाब राहुल इन्सां, 85 मेंबर बहनों में अमरजीत कौर इन्सां, सतवंत कौर इन्सां, ममता इन्सां और ब्लॉक प्रेमी सेवक अनिल कुमार इन्सां ने बताया कि रथड़ियां निवासी मंगा सिंह इन्सां ने ब्लॉक की प्रबंधन कमेटी से संपर्क कर मकान की खराब हालत के बारे में विस्तार से बताया। जिसके बाद ब्लॉक मलोट व कनाडा की साध-संगत ने मिलकर जरूरतमंद परिवार को एक कमरा, एक रसोई व एक शौचालय बनाकर दिया। इस भलाई कार्य में हरजिन्द्र कौर इन्सां (सरीबीसी कनाडा) ने अपनी बेटी डॉ. गुरजोत कौर इन्सां के विवाह की खुशी में मकान बनाने में विशेष सहयोग किया। Welfare Works

इस सेवा कार्य में मिस्त्री सतपाल इन्सां, बलिहार इन्सां, रेशम इन्सां, हरनेक इन्सां, सिमरजीत इन्सां, सुक्खा इन्सां, करनैल इन्सां, नछत्तर इन्सां और बिट्टू इन्सां, मक्खन इन्सां, सौरव जग्गा इन्सां शामिल थे। गांव के प्रेमी सेवकों में अबुलखुराना शीशपाल इन्सां, संदीप इन्सां, गोरा इन्सां, चरणदास इन्सां, दीवानचंद इन्सां के अलावा गांव अबुलखुराना, विर्कखेड़ा, घुमियारा खेड़ा, रामनगर, धौला किंगरा, खाने की ढाब, गांव मलोट, झोरड़ के अलावा सभी जोन की साध-संगत ने बढ़-चढ़कर सहयोग किया।

Welfare Works
Malout News : सेवा कार्यों में जुटी साध-संगत व मुकम्मल मकान के साथ मंगा इन्सां।

पूज्य गुरु जी की रहमत से पक्के मकान का मालिक बना हूँ: मंगा इन्सां

मंगा इन्सां ने कहा कि मैं पूज्य गुरु जी की रहमत से पक्के मकान का मालिक बन गया हूँ। मेरा घर की हालत जर्जर थी और बारिश के दिनों में हमें छत गिरने का डर बना रहता था, इसलिए मैं पूज्य गुरु जी और साध-संगत का आभारी हूँ।

चंद घंटों में घर बनाना एक चमत्कार: जिम्मेवार | Welfare Works

पंजाब के 85 मैंबर राहुल इन्सां, अमरजीत कौर इन्सां, सतवंत कौर इन्सां और ममता इन्सां ने कहा कि चंद घंटों में जरूरतमंद परिवार को मकान बनाकर देना पूज्य गुरु जी की दया मेहर रहमत से ही संभव हो पाया है। उन्होंने हरजिंदर कौर इन्सां, डॉ. गुरजोत कौर इन्सां, सरीबीसी कनाडा और ब्लॉक मलोट की साध-संगत का सहयोग करने के लिए विशेष धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़ें:– School Holidays: लू के मद्देनजर सभी स्कूलों को तत्काल प्रभाव से छुट्टी करने का सरकार ने दिया निर्देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here