Haryana Metro News: हरियाणा के इस जिले से होकर निकलेगी मेट्रो, आसमान छुएंगे जमीनों के दाम, नए स्टेशनों की सूची जारी

Haryana Metro News
Haryana Metro News: हरियाणा के इस जिले से होकर निकलेगी मेट्रो, आसमान छुएंगे जमीनों के दाम, नए स्टेशनों की सूची जारी

Haryana Metro News: राजेन्द्र कुमार। हरियाणा के गुरुग्राम के लोगों के लिए अच्छी खबर निकल कर आ रही है। जानकारी के अनुसार, हरियाणा राज्य के ओल्ड गुरुग्राम मे मेट्रो का जाल बढ़ाने को लेकर विभाग और सरकार ने कमर कस ली हैं, विभाग ने इसको लेकर तैयारियां तेजी से करनी शुरू कर दी हैं। दरअसल हरियाणा में अब मेट्रो का विस्तार बड़े स्तर पर किया जा रहा हैं, जिससे आमजन को काफी फायदा मिलने वाला हैं, वहीं अब गुरुग्राम में मेट्रो की लाइन तैयार की जा रही हैं, उसमें अधिकतम स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा के हिसाब से काम करवाया जा रहा हैं। Haryana Metro News

30 साल की उम्र के बाद चेहरे पर लगाएं ये क्रीम, झुर्रियों की होगी छुट्टी! सालों-साल स्किन रहेगी यूथफुल

वही मेट्रो को लेकर चल रहे काम का निरीक्षण करने पहुंचे निदेशक खरे ने जानकारी देते हुए बताया कि इस लाइन पर मेट्रो 80 कि.मी. की स्पीड से चलने वाली हैं, उन्होंने जानकारी दी कि ओल्ड गुरुग्राम को दिल्ली से जोड़ने का काम तेजी से किया जा रहा हैं। जिसको लेकर मेट्रो विभाग 15 किलोमीटर का भू टनल बनाने वाला हैं, जिसको लेकर उन्होंने निरीक्षण किया और बताया कि इसका काम इसी माह यानि जून में ही पूरा कर लिया जाएगा, जिसके बाद सलाहकार और कलाकार के साथ मिलकर मेट्रो लाइन का काम तेजी से पूरा किया जाना है।

Tips To Get rid of Cockroach: बारिश में घर में एंट्री लेने लगे है कॉकरोच, तो इस तरह कॉकरोच को कहें गुड़बाये

वहीं खरे ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस मेट्रो का रूट ऐसे तैयार किया गया हैं कि शहर के लोगों को हर प्रकार की सुविधा मिल सके और मेट्रो के कारण किसी को भी प्रभावित न किया जा सके। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि मेट्रो तक लोगों को लाने के लिए बसों और टैक्सी स्टेडों का भी देखा जा रहा हैं, उसी के पास स्टेशन स्थापित किए जा रहे हैं, जिससे आम जानता को इसका लाभ मिल सके।

गुरुग्राम से दिल्ली तक बनेंगे 28 स्टेशन: Haryana Metro News

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 फरवरी को इसकी कार्य की आधारशिला रखी थी, वहीं इस प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द पूरा करने के भी आदेश अधिकारियों को दिए थे, सरकार ने इस परियोजना के लिए 5455 करोड़ की राशि को पास किया हैं, जिसमें बताया गया हैं कि 29 किलोमीटर लंबी ये मेट्रो की लाइन बनने वाली है। वहीं इसी बीच 28 एलिवेटेड स्टेशन भी बनने वाले हैं, इस मेट्रों में सफर करने वाले अंतिम गंतव्य तक जा सकेंगे, क्योंकि ये लाइन सभी को आपस में जोड़ने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here