मिशन इंसानियत जारी, सम्मान पाकर गदगद  हुए कोरोना वॉरियर्स

0
286
Mission Humanity

पुलिस, डॉक्टर, एम्बुलेंस संचालकों को डेरा अनुयायियों ने किया सेल्यूट…

corona warriors

मांड्या (कर्नाटक) की साध-संगत कोरोना योद्धाओं को उनकी कर्मठ सेवा के लिए उनका सम्मान करने में जुटी हुई है। सेवादार कोरोना योद्धाओं को फू्रट बांट रहे हैं और साथ में उनको नींबू पानी पिला रहे हैं।

 

corona warriors

फतेहाबाद(सच कहूँ/विनोद शर्मा)। उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ के दिशा निदेर्शानुसार एवं मार्गदर्शन में जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सहयोग से उपमंडलाधीश कुलभूषण बंसल की उपस्थिति में डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत द्वारा सब्जी मडी फतेहाबाद में लोगों को मास्क वितरित किए गए। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे सैम्पलिंग कार्यक्रम के तहत लोगों की कोरोना जांच भी की गई।

इस मौके पर ब्लॉकजिम्मेवार लक्ष्मण अरोड़ा ने बताया कि हमें कोविड जैसी महामारी के दौर में कोरोना से बचने के लिये सर्तक होना बहुत ही जरूरी है और जिसके लिए नियमों जैसे मास्क पहनना, दो गज की दूरी व हाथों को सेनिटाइज करना, साबुन से धोना की पालना करना अति आवश्यक है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि हमें जिला प्रशासन व सरकार द्वारा दिए जा रहे हिदायतों व निर्देशों की सख्ती से पालना करनी चाहिये। अरोड़ा ने बताया कि साध-संगत द्वारा प्रशासन को 15000 मास्क वितरित किए गए। साध-संगत इसके अलावा इम्यूनिटी पॉवर बढ़ाने के लिए एमएसजी काढ़ा के पैकेट भी लोगों को भेंट कर रही हैं।

corona warriors

राजौंद(सच कहूँ/हवा सिंह)। शाह सतनाम ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सदस्यों ने कोरोना महामारी से बचने व कोरोना वारियर्स का मनोबल बढ़ाने के लिए विशेष अभियान चलाया। अभियान के तहत फोर्स के सदस्यों ने गांव किठाना, तितरम, राजौंद, जाखौली में लगभग 200 किट वितरित की गई। सदस्यों ने पुलिस बल, स्वास्थ्य कर्मियों, एंबुलेंस चालकों व पत्रकारों को फलों की टोकरी व इम्युनिटी बूस्टर के पैकेट देकर सम्मानित किया।

शाह सतनाम ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सदस्य धर्मबीर इन्सां, दलबीर इन्सां, नरेंद्र इन्सां, हवा सिंह इन्सां ने बताया कि ये कोरोना वारियर्स फ्रंट लाइन में कार्य करते हुए मानव व मानवता को बचाने में लगे हैं। शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सदस्य इन कोरोना वॉरियर्स को सलाम करती है। उन्होंने कहा कि यह समय मानवता का परिचय देने व मानवता को बचाने का समय है। हर व्यक्ति से जितना भी संभव हो सके खुल कर दूसरों का सहयोग करें। इस मौके पर सतीश इन्सां, राजेश इन्सां, रामफल इन्सां, रामभज इन्सां, बीरबल इन्सां, हवा सिंह इन्सां, गोपाल इन्सां मौजूद थे।

corona warriors

सेवादारों ने ब्लड डोनेट कर बचाई जान

नई दिल्ली(सच कहूँ न्यूज)। कोरोना काल में भी डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी जरूरतमंद मरीजों को रक्तदान कर इंसानियत का फर्ज निभा रहे हैं। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के खूनदान समिति के सेवादार निंदी सोनी इन्सां को उनके मित्र राहुल इन्सां ने बताया कि राजीव गांधी कैंसर हॉस्पिटल दिल्ली में मरीज श्यामा पत्नी कमलेश जिला बांडा यूपी कैंसर की बीमारी के चलते खून की कमी होने पर भर्ती करवाया और ब्लड बैंक में कमी के चलते एमएसजी ट्रयू ब्लड पंप ग्रुप के माध्यम से दिल्ली के सेवादार हिमांशु इन्सां और जतिन इन्सां से संपर्क होने पर सेवादार भाई सुमित इन्सां और उनके बड़े भाई हेमंत इन्सां ने तुरंत रोहिणी से राजीव गांधी अस्पताल में जाकर खून दान किया और इलाज में सहायता की। परिजनों ने रक्तदान पर सेवादारों और पूज्य गुरु जी का दिल से धन्यवाद किया।

कोरोना योद्धाओ को नींबू पानी पिलाने की सेवा में जुटे डेरा श्रद्धालु

संगरिया(सच कहूँ न्यूज)। देश में कोरोना काल के संकट में स्वास्थकर्मी तथा पुलिसकर्मी अहम भूमिका निभाते हुए अनवरत सेवा दे रहे हैं, जिसके चलते इन्हें कोरोना योद्धा की उपाधि दी गई। पुलिसकर्मी तथा स्वास्थ्यकर्मी उन लोगों की म्दद को भी बढ़ चढ़कर जुट हुए हैं, जो विपदा की इस घड़ी में खतरनाक वायरस से भिन्न-भिन्न रूपों से जूझ रहे हैं।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच उनको शारीरिक रूप से कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए तैयार रखने के लिए शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स की इकाई संगरिया द्वारा पूज्य गुरु सिंह जी की पावन प्रेरणा से विभिन्न नाकों पर तैनात पुलिस कर्मियों तथा स्थानीय अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों को नियमित रूप से नींबू पानी पिलाने की सेवा कर रहे हैं व उनके कार्य को सेल्यूट कर हौंसला बढ़ा रहे हैं। इस सेवा में मुख्य रूप से निंदी सोनी इन्सां, अमनदीप सोनी इन्सां, महेश गोयल इन्सां, सुभाष प्रजापत इन्सां, सुरेंद्र इन्सां, ट्विंकल इन्सां, विजय चुग इन्सां, विनोद इन्सां, गोल्डी खोसा इन्सां सहित अन्य डेरा अनुयायी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

corona warriors

पुलिस कर्मियों को किया सेल्यूट, बढ़ाया हौंसला

करनाल (सच कहूँ/विजय शर्मा)। कोरोना काल में डेरा सच्चा सौदा के सेवादार कोविड रोकथाम किट बांटने के साथ-साथ फ्रूट व मास्क वितरित कर उनका हौंसला बढ़ाने में जुटे हुए है। इसी कड़ी में एक बार फिर करनाल जिले के ब्लॉक ब्याना की शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सेवादारों ने थाना इंद्री पुलिस चौकी व सरकारी अस्पताल में पहुंचकर 150 फ्रूट किट वितरित की। थाना प्रभारी एसएचओ सतपाल सिंह ने डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों द्वारा उनका हौंसला बढ़ाने पर तहदिल से धन्यवाद किया और कहा कि कोरोना काल में डेरा सच्चा सौदा के सेवादार भी मानवता की मद्द को लेकर महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। वही गांव खुखनी के सरकारी अस्पताल में भी डॉ. असमीत, डॉ. सुमित, डॉ. मंजू, डॉ. स्वीटी, डॉ. मनजीत कौर, डॉ. राधारानी सहित सम्मान मिलकर पर डेरा श्रद्धालुओं की सराहना की। इस मौके पर राजीव इन्सां, सुखविंदर इन्सां, रिंकू इन्सां, रोबिन इन्सां, रामकुमार इन्सां, प्रेम इन्सां, अमन इन्सां, लख्मी चंद इन्सां, रघबीर इन्सां, 45 मैंबर रोशन इन्सां, अश्वनी इन्सां, 15 मैंबर प्रदीप इन्सां सहित अन्य सेवादार मौजूद रहे।

कल्याण नगर ब्लॉक के सेवादारों ने नाथूसरी चोपटा, दड़बा कलां व कागदाना में बांटी कोविड रोकथाम किट

  • कोरोना वॉरियर्स को फ्रूट व औषधि किटें भेंटकर बढ़ाया मनोबल
  • ब्लॉक कल्याण नगर अब तक बांट चुका है 300 से अधिक किटें व फ्रूट की टोकरी

corona warriors

नाथूसरी चोपटा(सच कहूँ/भगत सिंह)। पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा मानवता भलाई कार्यो के लिए बनाई गई शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग हर बार की तरह इस बार कोरोना महाबिमारी के रूप में आई आपदा से निपटने में प्रशासन का निरंतर सहयोग कर रही है। सेवादार इस दौर में जहां जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध करवा रहे है।

वहीं इस महामारी में फ्रंटलाइन वर्कर के तौर डटे पुलिस जवान, स्वास्थ्य कर्मी, एंबुलेंस कर्मी व अन्य कोरोना वॉरियर्स को सैल्यूट कर उनका उत्साह बढ़ा रहे है। इसी कड़ी में ब्लॉक कल्याण नगर के शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सेवादार पिछले करीब 12 दिनों से निरंतर अपने ब्लॉक में अलग-अलग जगह जाकर कोरोना योद्धाओं को उनकी ड्यूटी के लिए सैल्यूट कर उनका मनोबल बढ़ा रहे हैं। कल्याण नगर ब्लॉक द्वारा अभी तक 300 से अधिक किटें व फूट की टोकरी बांटी जा चुकी है।

राजस्थान बॉर्डर के साथ यहां बांटी किटें

बीते दिवस ब्लॉक कल्याण नगर के डेरा अनुयायियों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नाथूसरी चोपटा व पीएचसी दड़बा कलां में पहुंचकर वहां के स्वास्थ्यकर्मियों को फलाहार व कोविड रोकथाम किटें बांटी। स्वास्थ्य केन्द्र में एसएमओ डॉ. नवनीत, मेडिकल आॅफिसर डा. पीयूष, हेल्थ वर्कर सतीश कुमार, एंबुलेंस कर्मी जगदीश, दड़बा कलां में डा. अवतार सिंह, कागदाना से एएनएम परजीत कौर, रामपुरा ढिल्लों से एएनएम मनोरमा को फलाहार व औषधि किटें बांटी। इसके पश्चात सेवादार नाथूसरी चोपटा में पहुंचे। जहां थाना प्रभारी रामकुमार, मंशी कुलदीप, कॉसटेबल शेर सिंह व कुलदीप को किटें देकर उनका उत्साहवर्धन किया। बाद में सेवादारों की एक टीम कागदाना पुलिस चौकी में इंचार्ज रणधीर सिंह, राजस्थान बॉर्डर पुलिस नाका पर सुभाष चन्द्र, नेजियाखेड़ा नाका पर मोहन लाल व अन्य पुलिस स्टाफ को फू्रट टोकरी भेंट की।

हमारा स्टॉफ डेरा अनुयायियों का आभारी: अवतार सिंह

नाथूसरी चोपटा के मेडिकल आॅफिसर अवतार सिंह ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों ने उनका व उनके स्टाफ को जरूरी औषधि व फल-फ्रूट बांटकर महामारी से लड़ने के लिए उन्हें मोटिवेट किया है। इसके लिए वह स्वयं व पूरा स्टॉफ डेरा अनुयायियों का आभार प्रकट करता है।

डेरा अनुयायियों ने बढ़ाया पुलिस का हौंसला: रणधीर सिंह

कागदाना चौकी इंचार्ज रणधीर सिंह ने कहा कि फं्रट लाइन के तौर पर कार्य कर रहे पुलिस जवानों को डेरा श्रद्धालुओं ने फल-फ्रूट व इम्यूनिटी बढ़ाने की औषधि भेंटकर उनकी हौसला अफजाई की है। इसके लिए पूरा स्टाफ इनका आभारी है।

सेवादार कर रहे सराहनीय कार्य: डॉ. नवनीत

नाथूसरी चोपटा के एसएमओ डॉ. नवनीत ने कहा कि कोरोना महामारी में डेरा सच्चा सौदा के सेवादार सराहनीय कार्य कर रहे है। साथ में उन्होंने आमजन से आह्वान किया कि वे कोई बहुत जरूरी कार्य हो तभी घर से मास्क लगाकर बाहर निकले। इसके अलावा कोरोना वायरस की चैन को तोड़ने में प्रशासन का साथ दें।

सरसा। इश्वर कालड़ा सेवा समिति की ओर से कोविड-19 रोकथाम किट, फ्रूट, नींबू पानी वितरित किया।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।