मोहाली हमला: हमारे पास सुराग है, जल्द मामला हल कर लिया जायेगा: भावरा

Mohali attack sachkahoon

नई दिल्ली, पंजाब के पुलिस महानिदेशक वी के भावरा ने खुफिया विभाग के मोहाली स्थित हेडक्वार्टर में हुए धमाके के बारे में कहा है कि इस मामले को हल करने के लिये पुलिस की ओर से पूरे प्रयास जारी हैं, हमारे पास सुराग है और जल्द ही इसे हल कर लेंगे। भावरा ने मंगलवार को मोहाली खुफिया मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘जांच जारी है और जब भी कुछ सामने आयेगा, सार्वजनिक किया जायेगा। हमले के बारे में सारी जानकारी आपको दी जायेगी। रात में हुये हमले के दौरान कमरे में कोई नहीं था, इसीलिए कोई हताहत नहीं हुआ।

उन्होंने इस हमले को बड़ी चुनौती करार देते हुुये कहा कि मामला चाहे कितना भी गंभीर क्यों न हो, वह इसे हल कर लेंगे। गौरतलब है कि हालात की समीक्षा के लिये मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पुलिस के उच्चाधिकारियों के साथ आज बैठक की और घटना की तह तक जाने के लिये जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी को भी राज्य के शांत माहौल को बिगाड़ने की इजाजत नहीं दी जायेगी। राष्ट्र विरोधी ताकतें राज्यभर में गड़बड़ी पैदा करने की लगातार कोशिश कर रही हैं लेकिन उनके घिनौने मंसूबे कभी कामयाब नहीं हो सकेंगे।

मोहाली हमला: मान ने हमले की तह तक जाने के पुलिस को दिए निर्देश

पंजाब पुलिस की इंटेलीजेंस विंग के मोहाली मुख्यालय पर सोमवार रात रॉकेट चालित ग्रेनेड हमले को गंभीरता से लेते हुये मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस पूरी घटना की जांच करने के निर्देश दिये ताकि इसकी तह तक पहुंचा जा सके।

पुलिस महानिदेशक सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुये मंगलवार को मान ने दो टूक शब्दों में कहा कि राज्य के अमन चैन तथा कानून व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने की किसी को इजाजत नहीं दी जा सकती । कुछ राष्ट्र विरोधी ताकतें राज्य में गड़बड़ी पैदा करने के लिये लगातार प्रयास कर रही हैं लेकिन यह जान लें कि वे अपने नापाक इरादों में कभी कामयाब नहीं हो सकतीं।

बैठक में पुलिस महानिदेशक ने मान को बताया कि कुछ संदिग्ध व्यक्तियों को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया गया है ताकि पुलिस इस घटना की तह तक पहुंच सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि दोषियों को जल्द ही कानून के शिकंजे में लाया जायेगा और कड़ी सजा दिलाई जायेगी ताकि भविष्य में ऐसी घटना की पुनरार्वृत्ति न हो सके।

बैठक में मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव ए वेनू प्रसाद ,डीजीपी वीके भावरा ,एडीजीपी आरएन ढोके ,एडीजीपी (इंटेलीजेंस) एसएस श्रीवास्तव भी मौजूद थे। ज्ञातव्य है कि पंजाब पुलिस की इंटेलीजेंस विंग के मोहाली मुख्यालय पर कल रात रॉकेट चालित ग्रेनेड से हमला किया गया जिससे भवन की खिडकियों के शीशे टूट गये। तेज धमाके से चारों ओर दहशत फैल गयी। उसके बाद पूरे राज्य में हाई अलर्ट घोषित कर दोषियों की तलाश जारी है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here