Breaking News : भारतीय टीम को तगड़ा झटका, मोहम्मद शमी हुए बाहर

Mohammed Shami

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट की वजह से इस वनडे सीरीज से बाहर हो गए है। शमी को यह चोट हाथ में लगी थी। आपको बता दें कि भारतीय टीम को बांग्लादेश दौरे पर तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने है। वनडे सीरीज की शुरूआत कल होगी।

एकदिवसीय सीरीज में लिटन करेंगे कप्तानी

सलामी बल्लेबाज लिटन दास भारत के खिलाफ रविवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला में बंगलादेश की कप्तानी करेंगे। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने यह जानकारी दी। बंगलादेश के पूर्णकालिक कप्तान तमीम इकबाल ग्रोइन में चोट लगने के कारण सीरीज से बाहर हो गये, जिसके बाद बीसीबी ने यह फैसला लिया। लिटन ने इससे पहले 2021 में तत्कालीन कप्तान महमूदुल्लाह के चोटग्रस्त होने के बाद न्यूजीलैंड के विरुद्ध टी20 मैच में बंगलादेश की कप्तानी की थी। इसके अलावा वह बंगलादेश टेस्ट टीम के उपकप्तान भी हैं। बीसीबी क्रिकेट संचालन अध्यक्ष जलाल यूनुस ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, “लिट्टन टीम के अधिक अनुभवी खिलाड़ियों में से एक है और उन्होंने नेतृत्व के गुणों का प्रदर्शन किया है।

उनके पास क्रिकेट समझने वाला दिमाग है और खेल को अच्छी तरह से पढ़ते हैं।” उन्होंने कहा, “तमीम का इस महत्वपूर्ण सीरीज में चोटग्रस्त होना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, खासकर इसलिये क्योंकि उनकी कप्तानी में टीम ने पिछले कुछ वर्षों में बेहतरीन क्रिकेट खेली है और वह इस प्रारूप में हमारे सबसे शानदार बल्लेबाज रहे हैं। उनकी कमी खलेगी लेकिन हमें यह भी लगता है कि लिटन में कप्तान के रूप में अच्छा काम करने के गुण हैं।” भारत और बंगलादेश मीरपुर के शेर-ए-बंगला स्टेडियम में रविवार को पहले वनडे के लिये आमने-सामने होंगे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।