अब जल्द ही आप श्रीनगर और लेह के बीच हर मौसम में जा सकेगे

0
185
Srinagar and Leh

गडकरी ने किया जेडमोड़ सुरंग के काम की प्रगति का निरीक्षण

सोनमर्ग (सच कहूँ न्यूज)। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर के सोनमर्ग जेडमोड़ सुरंग में चल रहे निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की और निर्माण एजेंसी से जुड़े अधिकारियों को समय पर काम पूरा करने का निर्देश दिया। गडकरी ने कहा कि सुरंग का निर्माण कार्य समय पर पूरा होना चाहिए और निर्माण कार्य की गुणवत्ता से किसी भी तरह का समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जेडमोड़ सुरंग का निरीक्षण करने के बाद वह श्रीनगर को हर मौसम में लेह से जोड़ने वाली जोजिला सुरंग में काम की प्रगति का जायजा लेंगे। इन दोनों सुरंगों के बनने से सोनमर्ग तथा लेह को हर मौमस सड़क मार्ग से जोड़ा रखा जा सकेगा।

सुरंग बनने से श्रीनगर और लेह के बीच हर मौसम में आवाजाही हो सकेगी

जम्मू कश्मीर में ढांचागत विकास के लिए सारी एजेंसियां मिलकर काम कर रही है और यहां जोजिला तथा जेडमोड़ सुरंग बनने से श्रीनगर और लेह के बीच हर मौसम में सेना, स्थानीय लोगों तथा पर्यटकों की आवाजाही सुगम हो सकेगी। राष्ट्रीय राजमार्ग एवं ढांचागत विकास निगम-एनएचआईडीआईसीएल के कार्यकारी निदेशक जीएस कम्बो ने सोमवार शाम यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जेडमोड सुरंग बनने से श्रीनगर और सोनमर्ग के बीच हर मौसम में यातायात जारी रखा जा सकेगा। उन्होंने बताया कि इस सुरंग से यात्रियों की सीमित आवाजाही इसी साल सर्दियों में सरकारी दिशानिदेर्शों के अनुसार शुरू कर दी जाएगी।

सोनमर्ग में सर्दियों में भारी हिमपात होता है

उन्होंने कहा कि सोनमर्ग में सर्दियों में भारी हिमपात होता है और हिमस्खलन की घटनाएं भी होती हैं, इसलिए इस मार्ग को सर्दियों में बंद कर दिया जाता है। उन्होंने बताया कि जेडमोड़ सुरंग बनने के बाद यहां सर्दियों में इस साल पहली बार पर्यटकों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। इस सुरंग के बनने से सोनमार्ग सर्दियों में भी स्थानीय लोगों और पर्यटकों से गुलजार हो जाएगा और यहां स्थानीय लोगों के लिए 12 मास रोजगार के नए अवसर मिलेंगे।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।