बीजेपी से कांग्रेस में आए पवन बैनीवाल होंगे ऐलनाबाद उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी

0
301
Pawan Bainiwal sachkahoon

आज भरेंगे नामांकन, कुमारी सैलजा व भूपेंद्र सिंह हुड्डा रहेंगे मौजूद

सच कहूँ /सुनील वर्मा, सरसा। भारतीय जनता पार्टी के पश्चात वीरवार दोपहर बाद कांग्रेस पार्टी ने भी ऐलनाबाद उपचुनाव में प्रत्याशी की घोषणा की दी। पार्टी ने 24 दिन पहले कांग्रेस ज्वाइन करने वाले पवन बैनीवाल को प्रत्याशी बनाया है। हालांकि पूर्व विधायक भरत सिंह बैनीवाल व कैप्टन अमरदीप टिकट की दौड़ में शामिल थे। मगर पार्टी ने उनको टिकट न देकर उनके कृषि कानूनों के समर्थन में भाजपा छोडने वाले पवन बैनीवाल पर दाव खेला है। कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रत्याशी बनाने पर पवन बैनीवाल ने हाईकमान का धन्यवाद करते हुए कहा कि पार्टी ने उन्हें टिकट देकर जो विश्वास जताया है, वह उस पर खरें उतरेंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि शुक्रवार को सुबह 11 बजे नामांकन करेंगे। नामांकन के दौरान कांग्रेस की प्रदेशाअध्यक्ष कुमारी सैलजा व भूपेंद्र सिंह हुड्डा मौजूद रहेंगे।

बता दें कि 13 सितंबर को पवन बैनीवाल कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल, प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सेलजा की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे। भारतीय जनता पार्टी में करीब सात साल गुजारने के पश्चात पवन बैनीवाल ने 21 अप्रैल 2021 को सरसा में शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में किसानों के पक्का मोर्चा पर जाकर किसानों के समर्थन में भाजपा का दामन छोड़ा था।

ऐलनाबाद में भाजपा की ओर से दो बार लड़ चुके है चुनाव

कांग्रेस प्रत्याशी पवन बैनीवाल ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र से दो बार भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि दोनों बार पवन बैनीवाल इनेलो नेता अभय चौटाला के सामने चुनाव हार चुके हैं। भाजपा ने वर्ष 2014 के विधासभा चुनाव में ऐलनाबाद से प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा। इस दौरान उन्हें 57623 मत प्राप्त हुए और उन्हें 11539 मतों से हार का मुंह देखना पड़ा। हालांकि भाजपा ने हारने के बाद उन्हें हरियाणा बीज विकास निगम का चेयरमैन बनाया। वहीं 2019 के चुनाव में एक बार फिर पवन बैनीवाल को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया और उन्हें 45133 वोट मिले। इस चुनाव में भी उन्हें 11922 वोटों से हारकर दूसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।