पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा कल से

Police Constable Recruitment Sachkahoon

पहली पारी में शामिल होंगे चार जिलों के परीक्षार्थी

श्रीगंगानगर (सच कहूँ न्यूज)। कॉन्स्टेबल भर्ती-2021 (Police Constable Recruitment) की लिखित परीक्षा से जिला में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर होगी। परीक्षा को लेकर श्रीगंगानगर जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। प्रशासन द्वारा वाहनों, ठहरने व भोजन व्यवस्था के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। कल  की पहली पारी में 4 जिलों के परीक्षार्थी कांस्टेबल बनने के लिए परीक्षा देंगे इस परीक्षा में बीकानेर चूरू हनुमानगढ़ व जयपुर के परीक्षार्थी भाग लेंगे।

जिला पुलिस अधीक्षक आन्नद शर्मा ने बताया कि 13 मई से लेकर 16 मई तक जिले में कॉन्स्टेबल भर्ती को लेकर दो पारियों में होने वाली परीक्षा में विभिन्न जिलों एवं राज्यों से परीक्षार्थी भाग लेंगे। 13 मई को सुबह की पारी में बीकानेर से 419, चूरू से 1359, हनुमानगढ से 1097 तथा जयपुर से 3821 परीक्षार्थी भाग लेंगे जबकि दूसरी पारी में बीकानेर से 378, चूरू से 1349, हनुमानगढ़ से 1102 और जयपुर से 3861 परीक्षार्थी भाग लेंगे। इसी तरह 14 मई को सुबह की पारी में प्रदेश के 28 जिलों के कुल 6696 और दूसरी पारी में चार जिलों के 6684 तथा 15 मई को पहली पारी में प्रदेश के चार जिलों और 9 राज्यों के कुल 6640 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इस दिन दूसरी पारी में प्रदेश के 32 जिलों के 6684 तथा 16 मई को 32 जिलों के कुल 5246 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

परीक्षार्थियों के आवागमन के लिये अतिरिक्त बसों की व्यवस्थाएं की जायेंगी। बसों और ट्रेन की छतों पर परीक्षार्थी नहीं बैठें, इसके लिये संबंधित विभाग के अधिकारियों को पाबंद किया गया है। बस स्टैण्ड और रेलवे स्टेशन पर भी अतिरिक्त व्यवस्था सुनिश्चित की जायेंगी। परीक्षा के मद्देनजर रामलीला मैदान में अस्थाई बस स्टैण्ड बनाया जायेगा ताकि परीक्षा देने के बाद अभ्यर्थियों को वापिस लौटने में कोई समस्या न आये। बस स्टैण्ड और रेलवे स्टेशन पर पेयजल एवं चल शौचालय के पर्याप्त इंतजाम किये जायें। मोबाइल मेडिकल वैन भी स्टाफ और आवश्यक दवाओं के साथ परीक्षा सम्पन्न होने तक उपलब्ध रहेगी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here