वाह! विस अध्यक्ष गुप्ता ने उठाई बेटी हरदीप कौर की शिक्षा की जिम्मेवारी

Gyanchand Gupta Sachkahoon

निवास स्थान पर पर आयोजित खुले दरबार में लोगों की सुनी समस्याएं, मौके पर ही किया समाधान

सच कहूँ/चरन सिंह पंचकूला। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता (Gyanchand Gupta) द्वारा आज लगाया गया जनता दरबार एक बेटी के लिए उस समय खुशी के पल लेकर आया जब गुप्ता ने उसकी सारी शिक्षा का जिम्मा उठाने की बात कही और उसे आश्वासन दिलाया कि वह जितना पढ़ना चाहती है, पढ़े, वे स्वयं उसकी पढाई का खर्च वहन करेंगे। गुप्ता पंचकूला के सेक्टर 17 स्थित निवास स्थान आयोजित खुले दरबार में लोगो की समस्याएं सुन रहे थे। इस अवसर पर बीजेपी जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद तथा पार्षद हरेन्द्र मलिक भी उपस्थित थे।

रोजगार पोर्टल पर पंजीकरण करवाएं युवा

विधान सभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि शिक्षित व योग्य युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए राज्य सरकार द्वारा, हरियाणा कौशल रोजगार निगम की स्थापना की गई है। ऐसे युवा जो रोजगार प्राप्त करना चाहते हैं वे हरियाणा कौशल रोजगार निगम के पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवाएं। उन्होंने बताया कि स्किल्ड और अनस्किल्ड युवाओं के लिए पंजीकरण पोर्टल पर शुरू हो चुका हैं, इसलिए अब कोई भी युवा अपनी योगयता के आधार पर कौशल रोजगार निगम के पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवा कर रोजगार प्राप्त कर सकता है।

शिक्षा प्राप्त करना हर बच्चे का अधिकार: ज्ञानचंद

खुले दरबार में गुप्ता के पास आई गांव बिल्ला की बेटी हरदीप कौर की सारी पढाई का जिम्मा लेते हुए बेटी को आश्वासन दिलाया कि वह जितनी भी शिक्षा प्राप्त करना चाहती है, उसका खर्च वे स्वयं उठाएंगे और उसे उच्चतर शिक्षा दिलवाएंगे। उन्होंने कहा कि शिक्षा प्राप्त करना हर बच्चे का अधिकार है। हरदीप कौर के पिता का देहांत हो चुका है और आय का स्थाई साधन न होने के कारण उसे शिक्षा जारी रखने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा था। गुप्ता ने कहा कि शिक्षा प्राप्त करके बेटियां अपने अभिभावको का सहारा बन सकती हैं और देश व प्रदेश का नाम रोशन कर सकती हैं। इस अवसर पर गुप्ता ने शहरी व ग्रामीण लोगों की जमीनी विवाद, सड़कों का निर्माण, बिजली के अधिक बिल इत्यादि से संबंधित समस्याएं सुनी तथा दूरभाष के माध्यम से संबंधित अधिकारियों को उचित निर्देश देकर उनका समाधान करवाया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here