लॉरेंस बिश्नोई के शार्प शूटर संतोष जाधव से पूछताछ करने पुलिस पुणे रवाना

Santosh Jadhav

श्रीगंगानगर (सच कहूँ न्यूज)। श्रीगंगानगर से एक पुलिस टीम पुणे (महाराष्ट्र) के लिए रवाना हुई है, जो वहां पकड़े गए लॉरेंस बिश्नोई गैंगस्टर गिरोह के एक शार्प शूटर संतोष जाधव से पूछताछ करेगी। संतोष जाधव जवाहरनगर थाना क्षेत्र में सुखाड़िया नगर मार्ग पर टांटिया हॉस्पिटल बिल्डिंग पर 21 जनवरी की सुबह सवेरे अंधाधुंध फायरिंग किए जाने की घटना में वांछित है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जवाहरनगर थाना प्रभारी नरेश निर्वाण, मीरा चौक पुलिस चौकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर रामविलास तथा एएसआई सुरेंद्र ज्याणी की कल रात को पुणे के लिए रवाना हुए हैं। यह टीम जयपुर होते हुए पुणे जा रही है। संतोष जाधव को पुणे (ग्रामीण) पुलिस ने गुजरात से उसके एक साथी नवनाथ सूर्यवंशी के साथ गिरफ्तार किया है।

संतोष जाधव जहां पुणे में मंचर थाना पुलिस को मकोका के एक मामले में एक वर्ष से वांछित था। वही उसके 29 मई को मानसा पंजाब में सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में भी संलिप्त होने की बात सामने आई है। जवाहरनगर थाना पुलिस भी संतोष जाधव की 5 महीने से तलाश कर रही थी। टांटिया हॉस्पिटल बिल्डिंग पर फायरिंग लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के कनाडा में रह रहे बदमाश गोल्डी बराड़ ने दो करोड़ की रंगदारी वसूलने के लिए लॉरेंस के रिश्ते में लगते भाई अनमोल बिश्नोई व उसके साथी सचिन थापन के साथ साजिश रच कर करवाई थी। अनमोल बिश्नोई तथा सचिन अभी पकड़ से बाहर हैं।इन दोनों के नाम सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में भी सामने आ रहे हैं।

गोल्डी ने रंगदारी नहीं मिलने पर 18 फरवरी को टांटिया समूह के दूसरे हॉस्पिटल पर भी फायरिंग करवाई। यह फायरिंग सदर थाना अंतर्गत हनुमानगढ़ मार्ग पर जनसेवा हॉस्पिटल पर करवाई गई। फायरिंग की इन दोनों घटनाओं में पुलिस ने प्रत्यक्ष तथा अप्रत्यक्ष रूप से शामिल रहे लगभग 10 बदमाशों को पकड़ा है। जनसेवा हॉस्पिटल की घटना में प्रत्यक्ष रूप से शामिल संदीप उर्फ सैंडी भी अभी तक नहीं पकड़ा गया। पुणे गई पुलिस टीम द्वारा संतोष जाधव से पूछताछ करने पर इन घटनाओं को लेकर कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिलने की संभावना है। संतोष जाधव 20 जून तक पुणे पुलिस के रिमांड पर है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here