पोर्टल खराबी: प्रथम कट ऑफ में नाम आने वाले छात्र नहीं भर पा रहे फीस

0
234
Portal Malfunction sachkahoon

सच कहूँ/सुनील वर्मा, सरसा। कालेजों में प्रथम कट आफ लिस्ट में दाखिला मिलने वाले विद्यार्थी पोर्टल में तकनीकी खराबी के कारण फीस नहीं भर पा रहे हैं। जिसको लेकर विद्यार्थी कालेजों में आफ लाइन फीस जमा करवा रहे हैं। कालेजों में फीस भरने के लिए विद्यार्थियों की लंबी लाइन लग रही है। जिससे विद्यार्थियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। कालेजों में प्रथम कट आफ लिस्ट में दाखिला मिलने वाले विद्यार्थियों को 18 सितंबर तक फीस जमा करवानी है। कालेजों में दाखिला के लिए दूसरी कट आफ लिस्ट 21 सितंबर को जारी होगी। इस लिस्ट में नाम आने वाले विद्यार्थियों को 25 सितंबर तक आनलाइन या आफ लाइन कालेजों में फीस जमा करवानी होगी। इसके बाद रिक्त सीटों को भरने के लिए कालेजों में फिजिकल काउंसिलिंग होगी।

दूर दराज के गांवों से विद्यार्थी पहुंच रहे हैं कालेजों

उच्चत्तर शिक्षा विभाग ने आनलाइन व आफलाइन फीस भरने के निर्देश दिए हुए हैं। कालेजों में दाखिला मिलने वाले विद्यार्थी आनलाइन फीस भरने के लिए मंगलवार को सुबह से लगे रहे। मगर तकनीकी खराबी के कारण फीस नहीं भरी जा सकी। जिसको लेकर कालेजों में विद्यार्थी आफलाइन फीस भरने के लिए पहुंचने लगे। इससे कालेजों में दोपहर बाद लंबी लाइन लग गई। राजकीय महिला कालेज में दाखिला फीस भरने पहुंची छात्रा रेणू, कंचन, पायल, गुंजन व सोनम ने बताया कि आनलाइन फीस नहीं भरी जा रही है। इससे दूर दराज गांवों से आकर कालेज में फीस जमा करवानी पड़ रही है। इससे काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

पहले प्रथम कट आफ लिस्ट में भी आई दिक्कतें

उच्चत्तर शिक्षा विभाग ने रविवार को आनलाइन पोर्टल पर प्रथम कट आफ लिस्ट जारी कर दी। इस पर कई कालेजों ने आपत्ति जता दी। इस पर तुरंत प्रथम कट आफ लिस्ट को हटा ली। इस लिस्ट में वेटेज को नहीं जोड़ा गया। इस पर विभाग ने तकनीकी खामियां बताते हुए लिस्ट को हटा लिया गया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।