मुख्य मार्ग पर सीवरेज ओवरफ्लो, बदबू से सांस लेना हुआ दुभर

0
158
Sewerage overflow sachkahoon

आंखें मूंदे बैठे जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी

तरसेम सैनी, शामबीर, रतिया। शहर के सिटी थाने के पास मुख्य गली में पिछले कई दिनों से लगातार हो रहे सीवर ओवरफ्लो से जहां राहगीरों व कॉलोनी वासियों को परेशानी हो रही है वही स्कूली छात्रों-छात्र छात्राओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सीवर ओवरफ्लो होने से सारा गंदा पानी गली में जमा है और बदबू के साम्राज्य के कारण लोगों का सांस लेना मुश्किल हो गया है। गली में आवागमन पूरी तरह से ठप है, दो पहिया वाहन तो दूर उक्त गली से आमजन का पैदल गुजरना भी नामुकिन है। ऐसा नहीं कि विभाग को इसकी जानकारी नहीं है, परंतु अधिकारी व कर्मचारी आंखें मूंदे बैठे हैं, मगर पता नहीं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी इस और ध्यान क्यूं नहीं दे रहे।

स्वास्थ्य विभाग के कनिष्ट अभिंयता से भी मिला सिर्फ आश्वासन

यह मुख्य सड़क जहां सिटी थाने को जोड़ती है, वही यह सड़क रतिया के टोहाना रोड व पंजाब के बुढलाडा रोड बाईपास को भी जोड़ती है, इस लिए इस मार्ग पर आवाजाही ज्यादा रहती है। कॉलोनी के लोगों का कहना है कि अगर जल्द ही इनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया तो बड़ा कदम उठाने पर उन्हें मजबूर होना पडेÞगा। वही समस्या के बारे में दो सप्ताह पूर्व स्वास्थ्य विभाग के कनिष्ट अभिंयता अमनदीप सिंह को सूचना दी गई थी, मगर कनिष्ट अभिंयता द्वारा आश्वासन तो दिया गया, मगर समस्या का समाधान नहीं हुआ।

प्रशासन से समस्या समाधान की लगाई गुहार

वार्ड वासी कृष्ण सैनी, राजेश कुमार, तरसेम सिंह, कमलप्रीत, काला सिंह, हर्षप्रीत सैनी, मनिद्र सैनी आदि का कहना है कि गली में फैली गंदगी के कारण जहरीले मच्छर व मक्खियां भिन्नभिना रही हैं। जिससे बीमारियां फैलने का भी भय बढ़ता जा रहा है। वही कॉलोनिवासियों ने प्रशासन से मांग की है कि उन्हें जल्द इस सीवर ओवरफ्लो की समस्या से निजात दिलवाई जाए।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।