तीन वचनों पर ठोक कर पहरा देना…

चंडीगढ़ (एमके शायना)। गुरु का एक ही मकसद होता है प्रभु की सृष्टि का भला करना और सबको खुशियां देना। वह हमेशा अपने शिष्यों को खुशियां देने के बहाने ढूंढता है। ऐसे ही पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां हमेशा अपने शिष्यों पर बेशुमार रहमते लुटाते हैं। यूपी में पूज्य गुरु जी ने साध संगत से दृढ़ विश्वास और 3 वचनों पर पक्का रहने के वायदे लिए और बदले में उन्हें बेइंतहा प्रेम बक्शा।

बरनावा में पूज्य गुरुजी द्वारा फरमाए मीठे मीठे पावन वचनों को ‘बरनावा डायरी’ के माध्यम से एपिसोड्स बना कर साध संगत के रूबरू करवाया जाता है। इसी क्रम में डेरा सच्चा सौदा के आॅफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर ‘बरनावा डायरी’ का ‘तीसरा एपिसोड’ अपलोड किया गया है जिसमें पूज्य गुरुजी ने प्यारी साध संगत को रुहानियत और दुनियादारी में खुशियां पहले से ज्यादा बढ़ चढ़कर देने के वचन किए हैं।

उन्होंने फरमाया, “आप अगर हमें कोई तोहफा देना चाहते हैं तो हम भी आपसे दो तोहफे लेना चाहते हैं। पहला तोहफा, ‘ तीन वचनों पर ठोक कर पहरा देना है’। दूसरा तोहफा, ‘दृढ़ यकीन रखना है’ अगर आप यह दोनों तोहफे हमें देना चाहते हैं तो हाथ खड़ा करके वादा करें कि यह तोहफे हम आपको देना चाहते हैं। (साध संगत ने पूरी दृढ़ता के साथ हाथ खड़े कर के नारा लगाकर सतगुरु जी को यह तोहफा दिया) आगे पूज्य गुरु जी ने फरमाया “अगर आप हमें यह दो तोहफे दे रहे हैं तो हम भी आपको यह तोहफा देने से पीछे नहीं हटेंगे, अगर हम आपको पहले बूंद बूंद रहमत लुटाया करते थे तो आज से समुंदर लुटाया करेंगे। आगे पूज्य गुरु जी ने फरमाया कि आपको कहने बोलने सोचने की जरूरत नहीं पड़ने देगा शाह सतनाम शाह मस्तान, मेरा रहबर दाता डाहडा मेरा सत्गुर दाता। तो कोई कमी नहीं आएगी आपकी जिंदगी में बस पक्के रहना”।

पूज्य गुरु जी के पावन मुखारविंद से इतने जबरदस्त वचन सुन साध संगत खुशी से मस्त हो रही है। ‘बरनावा डायरी’ के इस तीसरे एपिसोड को साध संगत बार-बार देख रही है और पूज्य गुरु जी के पावन वचनों को सुन खुशी से झूम रही है। आपको बता दें कि यह ‘बरनावा डायरी’ के स्पेशल एपिसोड्स हर मंगलवार और शुक्रवार को डेरा सच्चा सौदा के आॅफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर अपलोड किए जाते हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here