अवनी लेखड़ा को तीन करोड़ रुपये का पुरस्कार देगी राजस्थान सरकार

0
273
avani

जयपुर (सच कहूँ न्यूज)। टोक्यों पैरालम्पिक में राजस्थान की अवनी लेखड़ा के निशानेबाजी में स्वर्ण एवं प्रदेश के ही देवेन्द्र झाझरिया के जैवलिन थ्रो में रजत पदक तथा सुंदर सिंह गुर्जर के कांस्य पदक जीतने पर प्रदेश में खुशी की लहर दौड़ गई है। इन तीनों खिलाड़ियों की जीत से उत्साहित राजस्थान सरकार ने अवनी को तीन करोड़, देवेन्द्र झाझरिया को दो करोड़ एवं सुंदर सिंह को एक करोड़ रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

तीनों खिलाड़ियों के पदक जीतने पर जहां राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां एवं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई नेताओं एवं अन्य लोगों ने हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी वहीं अवनी लेखड़ा के जयपुर में शास्त्री नगर स्थित उनके घर पर परिजनों एवं मिलने वाले लोगों ने नाच गाकर जीत का जश्न मनाया और मिठाई बांटी गई।

अवनि लेखरा ने पैरालंपिक में देश को पहला गोल्ड मेडल दिया

इसी तरह झाझरिया के चूरू जिले के सादुलपुर गांव में उनकी जीत पर खुशी का माहौल है और गांव के लोगोन ने उनके परिवार के लोगों के साथ आतिशबाजी कर जश्न मनाया और मिठाई बांटकर खुशी जताई। इस अवसर पर महिलाओं ने मंगल गीत गाकर खुशी मनाई।

इसी प्रकार कांस्य पदक जीतने वाले सुंदर सिंह गुर्जर के करौली जिले में स्थित देवलेन गांव में भी जश्न और खुशी का माहौल है। उनके गांव में ग्रामीण सुबह से ही टीवी के सामने बैठ गए और टीवी पर सुंदर गुर्जर का प्रदर्शन देखने के साथ ही ग्रामीण और परिजन पैरालंपिक में सफलता के लिए भजन, पूजा-पाठ कीर्तन करते रहे। जब सुंदर ने पदक जीत लिया तो सभी खुशी से नाच उठे और मिठाई बांटकर खुशी जताई और जीत का जश्न मनाया। प्रदेश में लोग इनकी जीत पर एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं। तीनों विजेताओं के घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।