भवानीगढ़ की साध-संगत ने बुजुर्ग महिला को बनाकर दिया ‘आशियाना’

0
289
Welfare-Work

सराहनीय। बुजुर्ग महिला ने किया पूज्य गुरू जी व साध-संगत का तहदिल से धन्यवाद (Welfare Work)

सच कहूँविजय सिंगला
भवानीगढ़संगरूर। डेरा सच्चा सौदा की ओर से किए जा रहे 135 मानवता भलाई के कार्यों की कड़ी के अंतर्गत ब्लॉक भवानीगढ़ की साध संगत की ओर से कुछ ही घंटों में विधवा बुजुर्ग महिला को पूरा घर बनाकर दिया गया है। जानकारी के अनुसार स्थानीय शहर के नजदीक गांव बासियरख में आर्थिक पक्ष से कमजोर विधवा बुजुर्ग महिला के मकान की हालत बहुत ही दयनीय बनी हुई थी, खासकर मकान की छत के गिरने का डर हर समय बना रहता था। घर में कमाई का कोई रोजगार न होने के कारण उक्त जरूरतमंद बुजुर्ग महिला बंत कौर अपने मकान की हालत सुधार नहीं पा रही थी।

उसका एक बेटा है जो कि बोलने और सुनने से असमर्थ है। उक्त परिवार ने गांव की साध-संगत से मदद की अपील करते सेवादारों से घर बनाने की अपील की। इस पर तुरंत ध्यान देते ब्लॉक की साध-संगत की ओर से उक्त बुजुर्ग महिला बंत कौर के मकान की छत बदलें गई और कमरे में फर्श लगाया गया और चारदीवारी कर पूरे मकान को रंग किया गया।
इस मौके जानकारी देते 45 मैंबर राम करन इन्सां भवानीगढ़ ने बताया कि पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन प्रेरणाओं पर चलते साध-संगत अपने – अपने ब्लॉकों में मानवता भलाई के अनेकों ही कार्य कर रही है। इसी ही कड़ी के अंतर्गत आशियाना मुहिम के अंतर्गत साध-संगत ने बुजुर्ग महिला के मकान की हर पक्ष से मुरम्मत कर नया मकान बना कर दिया है।

गांववासियों ने की डेरा श्रद्धालुओं के इस भलाई कार्य की भरपूर प्रशंसा

गांव के सरपंच केवल सिंह ने कहा कि उक्त महिला के मकान की हालत बहुत ही दयनीय थी परन्तु कोई भी आगे आकर उसे बनाने के लिए तैयार नहीं था। डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत ने बहुत बड़ा प्रयास कर मकान की हालत सुधार कर मानवता भलाई का बहुत बड़ा कार्य किया है, जिसका पूरे गांव की ओर से डेरा श्रद्धालुओं का तहदिल से धन्यवाद किया जाता है। जब उक्त बुजुर्ग महिला से बात की तो उसने भावुक होते पूज्य गुरू जी को लाख -लाख शुक्राना किया। इस मौके ब्लॉक भंगीदास, ब्लॉक के 15 मैंबर, सुजान बहनें, शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स विंग के भाई व बहनें, गांवों के भंगीदास के अलावा ब्लॉक की भारी संख्या में पहुँच कर साध-संगत ने पूरी लगन से सेवा की।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।