उपकार कॉलोनी की साध-संगत ने लगाए 500 पौधे, स्वयं करेंगे सभाल

0
495
Upkar-Coloney-2

पूज्य गुरु जी के पावन अवतार दिवस (15 अगस्त) पर भेजे 400 ग्रीटिंग कार्ड (Tree Planting In Dera Sacha Sauda)

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। गत 15 अगस्त का पावन दिन, जब विश्वभर में डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां का 54वां अवतार दिवस करोड़ों श्रद्धालुओं ने पौधारोपण व मानवता भलाई के साथ मनाया। इसी कड़ी में सरसा के ब्लॉक उपकार कॉलोनी (ग्राम पंचायत शाह सतनाम पुरा) के शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सेवादार भाई-बहनों ने भी 500 से ज्यादा पौधे लगाकर पर्यावरण को बचाने का संदेश दिया। साध-संगत द्वारा पौधारोपण के साथ उनकी सार-संभाल का भी संकल्प लिया गया।

Upkar-Coloney

पावन अवतार दिवस की खुशी में ब्लॉक के डेरा श्रद्धालुओं द्वारा पूज्य गुरु जी को 400 ग्रीटिंग कार्ड भी भेजे गए। आपको बता दें कि ब्लॉक की सुजान बहनों, 15 मैंबरों व ब्लॉक भंगीदास द्वारा पौधारोपण को लेकर कई दिनों से तैयारियां की जा रही थी। पौधारोपण से पूर्व समस्त साध-संगत ने पावन नारा ‘‘धन-धन सतगुरु तेरा ही आसरा’’ बोलकर सर्वप्रथम पूज्य गुरु जी अवतार दिवस की बधाई दी। जिसके बाद पौधारोपण अभियान की कार्यवाही शुरू हई।

नामचर्चा के साथ किया प्राथमिक उपचार केन्द्र का शुभारंभ

उपकार कॉलोनी के जिम्मेवारों ने साध-संगत के सहयोग से पावन अवतार दिवस पर प्राथमिक उपचार केन्द्र का शुभारंभ किया। इससे पहले ब्लॉक में नामचर्चा का आयोजन किया गया। जिसकी शुरूआत ब्लॉक भंगीदास परमजीत इन्सां ने पावन नारा बोलकर की। जानकारी देते हुए 15 मैंबर अमनप्रीत इन्सां, कृष्णलाल इन्सां, प्रमोद इन्सां, अविनाश इन्सां, पवन इन्सां, सतीश इन्सां सहित अन्य ने बताया कि प्राथमिक उपचार केन्द्र से अब साध-संगत को नियमित जांच के लिए होस्पिटल नहीं जाना पड़ेगा। यहीं पर साध-संगत को मेडिकल स्टाफ द्वारा सेवाएं दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही यहां सभी टेस्टों के ब्लड सेम्पल भी साध-संगत दे सकती है।

‘‘सही अर्थों में पर्यावरण को बचाने का काम किसी ने किया है तो वो हैं डॉ. एमएसजी। पूज्य गुरु जी की ही पावन शिक्षा का असर है कि 15 अगस्ता को पूरे विश्व में लाखों पौधे लगाए गए हैं। इतना ही नहीं खूनदान, राशन वितरण, मकान बनाकर देना, दिव्यांगों को ट्राइसिटी सहित अन्य मानवता भलाई के कार्य किए गए हैं। जो सराहनीय है व अनुकरणीय है।
-पूजा इन्सां, सुजान बहन।

‘‘कोरोना संक्रमण के दौरान आॅक्सीजन की क्या कीमत है ये अब सभ को समझ आ चुका है। लिहाजा, डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों से प्रेरित होकर आज समाज के हर व्यक्ति को पेड़-पौधे लगाने होंगे ताकि पर्यावरण को संतुलित स्तर पर लाया जा सके। लोगों को ऐसे पौधे लगाने होंगे, जो आॅक्सीजन फ्रेंडली हों।
मैं शत् शत् नमन् करती हूँ पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां को जिन्होंने पर्यावरण की सुध लेते हुए उसे नया जीवनदान देने का काम किया।
-सीरत इन्सां, सुजान बहन।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।