‘शिक्षा, संस्कार और अध्यात्मिकता का केन्द्र है शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल’

  • 90 प्रतिशत से अधिक अंक लेने वाली 62 छात्राओं को स्मृति चिन्ह देकर प्रधानाचार्या ने किया सम्मानित

  • छात्राओं व अभिभावकों ने शेयर किए स्कूल के एक्सपीरियंस

सरसा। (सच कहूँ/सुनील वर्मा) शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल के कांफ्रेंस हॉल में शुक्रवार को हाल ही में सीबीएसई बोर्ड द्वारा घोषित 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में स्कूल में टॉप करने वाली मेधावी छात्राओं के सम्मान में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्कूल प्रधानाचार्या डॉ. शीला पुनिया इन्सां ने 12वीं कक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर उत्तीर्ण होने वाली विद्यालय की 62 छात्राओं और उनके अभिभावकों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर सर्वप्रथम कांफ्रेंस हॉल में पहुंचने पर मेधावी छात्राओं और उनके अभिभावकों का तिलक लगाकर व मिठाई खिलाकर स्वागत किया गया।

इसके पश्चात स्कूल से संबंधित एक डॉक्यूमेंट्री दिखाई गई। इस अवसर पर अभिभावकों ने कहा कि शाह सतनाम जी शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ अच्छे संस्कार भी दिए जाते हैं। कार्यक्रम में साइंस संकाय में 98.4 प्रतिशत अंक लेकर विद्यालय में टॉप करने वाली अर्शनूर इन्सां, कॉमर्स संकाय में 98 प्रतिशत अंक लेकर टॉप करने वाली संदीप कौर व इसी संकाय में 97.6 प्रतिशत अंक लेने वाली जसप्रीत कौर और आर्ट्स संकाय में 96.6 प्रतिशत अंक लेने वाली पलक कंबोज सहित अन्य छात्राआें को उनके अभिभावकों के साथ प्रधानाचार्या द्वारा सम्मानित किया गया।

पूज्य गुरु जी की बदौलत मिला मुकाम: अर्शनूर इन्सां

साइंस संकाय में 98.4 प्रतिशत अंक लेकर विद्यालय में टॉप करने वाली अर्शनूर इन्सां ने कहा कि वह नर्सरी कक्षा से शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल में अध्ययनरत है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय पूज्य गुरु संत डाह. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां को देते हुए कहा कि वह आज जिस मुकाम पर है, उसका पूरा श्रेय पूज्य गुरु जी को जाता है। इसके अलावा स्कूल प्रिंसीपल, स्टाफ ने भी पूरा सहयोग किया। उन्होंने कहा कि पढ़ाई में मेडिटेशन का बहुत बड़ा रोल है। इसलिए उन्होंने पूज्य गुरु जी की शिक्षाओं पर चलते हुए पढ़ाई के दौरान इस विधि को अपनाया है। जिसका परिणाम सबके सामने है।

‘‘पढ़ाई के दौरान माता-पिता की सबसे बड़ी चिंता अच्छे शिक्षण संस्थान व वहां के वातावरण की होती है। लेकिन शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल ने उन्हें सभी चिंताओं से मुक्त कर दिया था। उनकी बेटी पिछले 14 सालों से यहां पढ़ाई कर रही है और उन्हें पता भी नहीं चला कि ये 14 साल कैसे बीते है। सुरक्षा और पढ़ाई के लिए बेटी यहां बहुत अच्छा माहौल मिला है। इसके लिए वह पूज्य गुरु जी, प्रिंसीपल और स्टाफ का जितना धन्यवाद किया जाए, उतना कम है।
-सुमन इन्सां लेक्चरर (अभिभावक)

शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल का कोई सानी नहीं: संदीप कौर इन्सां

कॉमर्स संकाय में 98 प्रतिशत अंक लेकर विद्यालय में अव्वल रहने वाली संदीप कौर इन्सां ने कहा कि क्वालिटी एजुकेशन के मामले में शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल का कोई सानी नही है और छात्राओं की पढ़ाई के लिए यह सबसे बेस्ट स्कूल है। स्कूल में छात्राओं को पढ़ाई के साथ-साथ विभिन्न अन्य गतिविधियां भी कराई जाती है। इसके अलावा इस स्कूल की यह खास बात है कि अन्य स्कूलों में जहां परीक्षा से एक महीने पहले बच्चों को फ्री कर दिया जाता है। लेकिन यहां लास्ट समय तक बच्चों को पढ़ाई कराई जाती है और कमजोर से कमजोर बच्चे पर भी ध्यान दिया जाता है।


‘‘आर्ट्स विषय में 96.6 प्रतिशत अंक लेकर विद्यालय में टॉप करने वाली पलक कंबोज ने बताया कि वह पहली कक्षा से शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल में पढ़ रही है। यहां जैसा पढ़ाई के अनुकूल वातावरण और माहौल उन्होंने कहीं नहीं देखा। मेरा सपना एक आईएएस आॅफिसर बनकर देश, स्कूल व माता-पिता का नाम रोशन करने का है। उन्होंने कहा कि इस स्कूल की खासियत यह है कि यहांं की प्रिंसीपल खुद बच्चों को मोटिवेट करती है और यहां जितना ध्यान इंटेलिजेंट बच्चों पर दिया जाता है, उतना ही फोकस पढ़ाई में कमजोर बच्चों को आगे लाने पर किया जाता है। उसी का परिणाम है कि 12वीं में सभी बच्चों ने मेरिट के साथ परीक्षा पास की है।

‘‘पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं और शिक्षिकाओं की कड़ी मेहनत की बदौलत उनके स्कूल का परीक्षा परिणाम हर वर्ष की तरह इस बार भी शत-प्रतिशत रहा है। उनके विद्यालय की सभी छात्राओं ने मेरिट के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की है। जोकि विद्यालय के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि अच्छे परीक्षा परिणाम के पीछे शिक्षिकाओं की मेहनत भी है। क्योंकि एक ही दिन में तीन तीन बार पेपर लिए जाते हैं। इसके अलावा सुबह और शाम को एक्स्ट्रा क्लासेस बिल्कुल फ्री दी जाती है।
-डॉ. शीला पुनियां इन्सां, प्रधानाचार्या शाह सतनाम जी गर्ल्स स्कूल सरसा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here