कैराना कोर्ट में पेश हुए सपा विधायक नाहिद हसन

कैराना। समाजवादी पार्टी के स्थानीय विधायक चौधरी नाहिद हसन ( SP MLA Nahid Hasan) वर्ष-2019 में एसडीओ झिंझाना पर हुए जानलेवा हमले के विचाराधीन मामले में स्थानीय एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान मामले के विवेचक ने कोर्ट में अपने बयान दर्ज कराए। विधायक के कोर्ट में पेश होने के चलते न्यायालय परिसर की सुरक्षा-व्यवस्था काफी कड़ी रही।

शुक्रवार को कैराना से समाजवादी पार्टी के विधायक चौधरी नाहिद हसन कोर्ट में पेश हुए। विधायक नाहिद जुलाई-2019 में झिंझाना थाने पर दर्ज एसडीओ नाजिम अली के ऊपर हुए जानलेवा हमले एवं सरकारी कार्य में विघ्न उत्पन्न करने के मामले के आरोपी है। यह मामला स्थानीय एमपी/एमएलए विशेष कोर्ट में विचाराधीन है। बताया गया है कि शुक्रवार को मामले के विवेचक ने न्यायाधीश के समक्ष उपस्थित होकर अपने बयान दर्ज कराए। इस दौरान विधायक भी कोर्ट रूम में मौजूद रहे। विधायक के पेश होने के चलते कोर्ट परिसर में तैनात पुलिस-फोर्स पूरी तरह अलर्ट नजर आया।

क्या है मामला | SP MLA Nahid Hasan

दो नवंबर 2020 को कैराना से समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन ने पुलिस-प्रशासन के उत्पीड़न के खिलाफ जेल भरो आंदोलन की घोषणा की थी। उस दौरान समर्थकों को जुटाने के लिए विधायक की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इसके बाद सात नवंबर 2020 को एसआई अखिलेश कुमार ने विधायक नाहिद हसन को नामजद कराते हुए आईपीसी की धारा 505(2) व 188 तथा 3 महामारी अधिनिय के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमे में अज्ञात में समर्थक भी थे।

गिरफ्तारी वारंट जारी | SP MLA Nahid Hasan

पुलिस ने विवेचना के दौरान मुकदमे में विधायक के समर्थक कांधला थानाक्षेत्र के गांव गढ़ीदौलत के पूर्व प्रधान उमरदीन का नाम भी शामिल कर लिया था। यह मामला कोर्ट में विचाराधीन चल रहा है, जिसमें आरोपी उमरदीन वांछित चल रहा है। इस मामले में कैराना स्थित सिविल जज (सी.डि.)/एसीजेएम ने 9 जनवरी को आरोपी उमरदीन के खिलाफ आईपीसी की धारा 505(2) व 3 महामारी अधिनियम के अंतर्गत गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here