लोहड़ी का पर्व हमारी भारतीय संस्कृति से जुड़ा : एसडीम

पानीपत…. सन्नी कथूरिया। शुक्रवार को जीटी रोड स्थित मीडिया सेंटर में मीडिया सेंटर संचालन समिति द्वारा पहला लोहड़ी व मकर सक्रांति उत्सव बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया । मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन एसडीएम वीरेंद्र ढुल, रणदीप घनघस मीडिया कोऑर्डिनेटर व विशेष आमंत्रित अतिथि राधेश्याम खूंगर ने पत्रकारों के साथ मिलकर लोहड़ी जलाकर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दी। मुख्य अतिथि शशांक कुमार सावन ने कहा कि लोहड़ी का पर्व आपसी भाईचारा के साथ आपसी सामंजस्य का पर्व है। उन्होंने कहा कि लोहड़ी त्यौहार एकता में अनेकता का संदेश देता है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि किसी की द्वेष भावना में आकर पुलिस विभाग कार्रवाई नहीं करता है।उन्होंने मीडिया सेंटर संचालन समिति के सदस्यों व समस्त पत्रकारों को लोहड़ी के पावन पर्व की बधाई दी।

एसडीम वीरेंद्र ढुल ने कहा कि लोहड़ी का पर्व हमारी भारतीय संस्कृति से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि हम सभी को मिल जुल कर रहने व एकता बनाए रखने का पर्व संदेश देता है। मीडिया कोऑर्डिनेटर रणदीप घनघस ने लोहड़ी की बधाई देते हुए कहा कि पत्रकारों को विशेष तौर पर कृषि से संबंधित विषय पर लिखने की ज्यादा आवश्यकता है ।क्योंकि आज देश के किसानों की समस्याओं को सरकार के समक्ष रखना भी पत्रकारों का कर्तव्य बनता है ।

मीडिया सेंटर संचालन समिति के अध्यक्ष राकेश भ्याना ने कहा कि लोहड़ी और मकर सक्रांति का पर्व आपसी भाईचारा व प्यार का प्रतीक है ।उन्होंने कहा कि लोहड़ी पर्व पर सभी पत्रकारों को अग्नि देवता के समक्ष परिवार की समृद्धि खुशहाली की कामना करनी चाहिए ।इसके साथ ही एक दूसरे के साथ प्यार बांटना चाहिए।

इस अवसर पर पानीपत जिले ,समालखा,इसराना से आये सभी पत्रकारों ने सम्मानित अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया ।कार्यक्रम में सभी पत्रकारों ने स्वर्गीय राकेश मित्तल व स्वर्गीय देवेंद्र शर्मा पत्रकार के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर डीआईपीआरओ कुलदीप बांगड ने पत्रकारों को बधाई दी। मीडिया सेंटर संचालन समिति के महासचिव विजय गाहल्याण ने सभी पत्रकारों का कार्यक्रम में पहुंचने पर आभार प्रकट किया । जिले से ब्लाक स्तर पर विभिन्न समाचार पत्रों व चैनलों के पत्रकार की मौजूद रहे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here