अबोहर में आवारा कुत्तों का आंतक, सात लोगों को काटा

Abohar News
Abohar News : अबोहर में आवारा कुत्तों का आंतक, सात लोगों को काटा

अबोहर (सच कहूँ न्यूज)। Abohar News: अबोहर में आवाराा कुत्ते गंभीर समस्या बनी हुई हैं। रोजाना किसी न किसी क्षेत्र में आवाराा कुत्ते लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। कुत्तों के काटने के बाद जख्मी लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं। रविवार को अबोहर में सात लोगों को आवारा कुत्तों ने काट खाया। इन सभी को सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें रेबीज के टीके लगाए गए हैं। आवाराा कुत्तों का शिकार हुई 74 वर्षीय माया देवी बठिंडा से अबोहर अपने रिश्तेदार के घर रामदेव नगरी में आई थी। यहां उसे आवाराा कुत्ते ने काट लिया। इसके अलावा अजीमगढ़ निवासी 16 साल के विशाल को भी कुत्ते ने नोच लिया।शशीपाल निवासी नई आबादी को भी कुत्ते ने काट लिया। Abohar News

16 साल के हिमत्त निवासी जीवन नगर को भी आवाराा कुत्तों ने अपना निशाना बना लिया। गांव सप्पांवाली निवासी 3 वर्षीय मासूम बच्ची हरनुर घर के बाहर खेल रही थी। गली में घूम रहे आवारा कुत्ते उस पर टूट पड़े। बच्ची के घरवालों ने जैसे-तैसे उसे कुत्तों से छुड़वाया और इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे। इसके अलावा तारा चंद निवासी डंगरखेड़ा और अमित निवासी जंडवाला हनुमंता को आवाराा कुत्तों ने काट है। सभी को अबोहर के सरकारी अस्पताल लाया गया जहां सभी को रेबीज के टीके लगाकर घर भेज दिया गया।

प्रशासन चलाएगा नसबंदी का अभियान | Abohar News

उधर, सेनेटरी इंस्पेक्टर करतार सिंह ने बताया कि कमिश्नर कम डिप्टी कमिश्नर डॉ. सेनू दुग्गल के आदेशों पर हाउस की मीटिंग में शेल्टर होम बनाने का प्रस्ताव पास कर दिया गया है। इसका जल्द निर्माण कर आवाराा कुत्तों की नसबंदी का अभियान चलाया जाएगा। कुत्तों को रेबीज के बचाव के लिए टीके लगाए जा रहे हैं। गर्मी के कारण यह अभियान बंद कर दिया गया था, लेकिन अब फिर से इसे शुरू करेंगे।

यह भी पढ़ें:– आप ने कांग्रेस उम्मीदवार के बेटे पर लगाए जमीन घोटाले के आरोप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here