विद्यार्थी जतिन ने उत्तीर्ण की नीट की परीक्षा

Reet-Exame

परीक्षा में 720 में से हासिल किए 665 अंक

  • एमबीबीएस कर करेंगे समाज की सेवा

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। सरसा के विद्यार्थी जतिन ने एनटीए नीट परीक्षा के तहत होने वाली परीक्षा में 720 अंक में से 665 अंक प्राप्त कर अपने माता-पिता ही नहीं, बल्कि पूरे जिला का नाम गौरवान्वित किया है। खास बात ये है कि सरसा के ही एवी इंटरनेशनल स्कूल से दसवीं की परीक्षा करने वाले जतिन अग्रवाल ने कक्षा 12वीं की सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में भी 95.2 प्रतिशत अंक हासिल किए थे।

अब जतिन ने नीट परीक्षा में करीब 16.5 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं में 2165वां रैंक हासिल करते हुए राष्टÑ स्तर पर जिला सरसा को गौरवान्वित किया है। अब जतिन एमबीएसएस परीक्षा के लिए योग्य हो गया है। जतिन ने इस उपलब्धि का श्रेय अपने गुरुजनों, माता-पिता सहित परिवार के सभी सदस्यों को दिया है। जतिन ने कहा कि उनकी मंजिल एक बेहतर कार्डियोलोजिस्ट बनकर समाज व लोगों की सेवा करना है।

नीट में 1699वां रैंक हासिल कर लवप्रीत सिंह ने चमकाया नाम

ओढां (सच कहूँ न्यूज)। रोड़ी निवासी समाजसेवी तरसेम सिंह के पुत्र लवप्रीत सिंह ने एमबीबीएस की प्रवेश परीक्षा नीट में देशभर में 1699वां रैंक हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। इस उपलब्धि पर ग्रामीणों ने लवप्रीत व उसके परिजनों को बधाई दी है। लवप्रीत ने कुल 720 में से 670 अंक हासिल किए हैं जिसमें से फिजिक्स व केमिस्ट्री में 99.93 प्रतिशत व बायोलॉजी में 96.17 प्रतिशत शामिल है। लवप्रीत ने बताया की उसने बठिंडा से इस परीक्षा की तैयारी की थी। लवप्रीत ने इसका श्रेय अपने गुरुजनों व पूरे परिवार को दिया। लवप्रीत का लक्ष्य एम्स जैसे प्रतिष्ठित संस्थान से शिक्षा हासिल कर अच्छा डॉक्टर बनना है। बेटे की सफलता पर हर्षित तरसेम सिंह ने बताया कि उसके बेटे ने शिक्षा के क्षेत्र में जो मेहनत की थी उसका फल उसे मिल गया है।