सुंदर नापा इन्सां ने डेंगू से पीड़ित मरीजों के लिए किया रक्तदान ‌

Blood Donation
सुंदर नापा इन्सां ने डेंगू से पीड़ित मरीजों के लिए किया रक्तदान ‌

उकलाना (सच कहूँ/कुलदीप स्वतंत्र)। डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक शाह मस्ताना जी महाराज के अवतार माह के उपलक्ष में वह डेंगू के बढ़ते मरीजों की मदद के लिए ब्लॉक बरवाला के सेवादार ने शाह सतनाम जी हॉस्पिटल सिरसा में रक्तदान (Blood Donation) किया।‌ डेरा सच्चा सौदा के सेवादार मानवता भलाई के कार्यों के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। डेरा सच्चा सौदा सिरसा द्वारा 159 मानवता भलाई के कार्य बढ़ चढ़कर किया जा रहे हैं।

ये सेवादार जब भी मौका मिलता है रक्तदान (Blood Donation) करने से नहीं चूकते।‌ रक्तदान के साथ-साथ, जरूरतमंदों को राशन वितरित  करना, गुर्दे दान करना, जरूरतमंदों को मकान बना कर देना ये सभी कार्य कुल मिलाकर 159 कार्य इनकी फितरत में शामिल है और ये सब कार्य  सेवादार खुशी से बढ़ चढ़कर करते हैं और तन मन धन से  करते हैं।‌ इसी कड़ी के तहत ब्लाक बरवाला के सेवादार सुंदर इंसा नापा ने शाह सतनाम जी हॉस्पिटल सिरसा में रक्तदान किया। जानकारी देते हुए बरवाला के सेवादार बजरंग सोनी इंसा व ब्लॉक प्रेमी सेवक मास्टर ईश्वर इंसा ने बताया कि बरवाला के सेवादार ने डेंगू के मरीजों के लिए रक्तदान कर मानवता का फर्ज अदा किया।

जहां यह रक्त किसी जरूरतमंद, बीमारी से पीड़ित व डेंगू से पीड़ित के इलाज में मददगार साबित होगा। बातचीत में सेवादार  ने कहा कि हम रक्तदान कर फूले नहीं समा रहे। हमें अपने सतगुरु पर दृढ विश्वास और गर्व है कि पूज्य गुरु जी हमेशा मानवता भलाई के कार्यों के लिए प्रेरित करते रहते हैं।‌ हम भविष्य में भी इस प्रकार जरूरतमंदों के लिए रक्तदान करते रहेंगे।

यह भी पढ़ें:– कह रही है ये हवा, आ रहे शाहों के शाह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here