मुश्किल में फंसी तारक मेहता का उल्टा चश्मा की बबीता जी

0
356
Tarak Mehta ka ulta chashma's, Babita ji in difficulty

हरियाणा पुलिस में शिकायत दर्ज

  • जातिसूचक शब्द बोलने का आरोप

हांसी (हिसार)। पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के बाद अब टीवी अभिनेत्री व ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की मुख्य कलाकार मुनमुन दत्ता के खिलाफ हरियाणा के हिसार जिले के हांसी में शिकायत दर्ज कराई गई है। उन पर दलितों को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है। हांसी एसपी नितिका गहलोत ने कहा कि पुलिस को एक शिकायत मिली है, जिसमें मुनमुन दत्ता के खिलाफ आरोप लगाए गए हैं। इस मामले में पुलिस जांच करेगी और नियमानुसार कार्रवाई करेगी।

हांसी एसपी नितिका गहलोत को शिकायत नेशनल अलायंस फॉर दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन ने दी है। रजत ने अपनी शिकायत में कहा कि मुनमुन ने इंस्टाग्राम पर कहा कि उसे यू-ट्यूब पर वीडियो डालनी है, जिसमें वह अच्छा दिखना चाहती है। एक जाति विशेष जैसा नहीं दिखना चाहती। इसी में उन्होंने दलितों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है।

अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर वीडियो डालकर अनुसूचित जाति समाज का अपमान किया है। एक जाति विशेष शब्द को गाली के तौर पर इस्तेमाल किया है। जाति विशेष अनुसूचित जाति की एक उपजाति है। इससे अनुसूचित जाति समाज की भावनाएं आहत हुई हैं। इसलिए अभिनेत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए और उसे गिरफ्तार किया जाए। बता दें कि टीवी पर आने वाले धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा में बबीता जी के नाम से मुनमुन दत्ता किरदार निभाती हैं। यह हास्य धारावाहिक काफी प्रचलित है।

अभिनेत्री ने सार्वजनिक तौर पर मांगी माफी

मुनमुन दत्ता ने पोस्ट शेयर कर माफी मांगते हुए लिखा, ‘यह एक वीडियो के संदर्भ में है, जिसे मैंने कल पोस्ट किया था। जहां मेरे द्वारा इस्तेमाल किए गए एक शब्द का गलत अर्थ निकाला गया है। यह अपमान, धमकी या किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाने के इरादे से कभी नहीं कहा गया था। मेरी भाषा के अवरोध के कारण, मुझे सही मायने में शब्द के अर्थ के बारे में गलत जानकारी थी।

मुनमुन दत्ता ने आगे लिखा, ‘एक बार जब मुझे इसके अर्थ से अवगत कराया गया, तो मैंने तुरंत वीडियो में से उस भाग को हटा दिया। मेरा हर जाति, पंथ या लिंग से हर एक व्यक्ति के लिए अत्यंत सम्मान है और हमारे समाज या राष्ट्र में उनके अपार योगदान को मैं स्वीकार करती हूँ। मैं ईमानदारी से हर एक व्यक्ति से माफी मांगना चाहती हूँ, जो शब्द के उपयोग से अनजाने में आहत हुए हैं और मुझे उस के लिए बहुत अफसोस है।’

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।