इंश्योरेंस के लिए रचा खुद की मौत का नाटक

Telangana-Police

हैदराबाद। तेलंगाना पुलिस ने सचिवालय के एक सीनियर असिस्टेंट को गिरफ्तार किया है। वह नकली मौत दिखाकर इंश्योरेंस क्लेम करने की योजना बना रहा था। पुलिस के अनुसार, तेलंगाना के मेडक जिले के टेकमल मंडल के वेंकटपुर गांव की सीमा के तहत भीमला थंडा के मूल निवासी पथलोथ धर्मा सचिवालय में सीनियर असिस्टेंट के रूप में काम करता है और वह अपने परिवार के साथ हैदराबाद के कुकटापल्ली में रहता है। आॅनलाइन सट्टे में उसे भारी नुकसान हुआ जिससे छुटकारा पाने के लिए उसने लोन लिया। जब वह अपनी नियमित आय से भारी कर्ज को नहीं उतार पा रहा था तब उसने इसे चुकाने के लिए एक षड्यंत्र रचा।

व्यक्ति को कार में जिंदा जलाया

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए उसने अपनी नकली मौत की प्लानिंग की. नकली मौत दिखाकर वह इंश्योरेंस से मिलने वाले 7 करोड़ रुपये से लोन वापस चुकाना चाह रहा था। इसके लिए उसने खुद को कार में जिंदा जलाने का सीन क्रिएट किया और अपने इस नापाक इरादे को अंजाम देने के लिए उसने एक व्यक्ति को अपनी कार में ही जिंदा जला दिया। पुलिस को 9 जनवरी को वेंकटपुर गांव के बाहरी इलाके में एक पूरी तरह से जली हुई कार मिली थी।

उन्हें वाहन में एक शव भी मिला था। कार में धर्मा के कपड़े मिलने के बाद पथलोथ धर्मा की पत्नी नीला ने यह शव उसके पति का होने की पुष्टि की। पुलिस ने नीला की तरफ से दिए गए बयान के आधार पर मामला दर्ज किया लेकिन जली हुई कार के पास पेट्रोल का डिब्बे मिलने के बाद पुलिस को मामले पर शक हुआ। उन्होंने धर्मा की पत्नी नीला और उसके रिश्तेदारों के मोबाइल फोन जब्त कर लिए और कॉल सूची की जांच करनी शुरू की।

ऐसे हुआ खुलासा

इसके साथ ही पुलिस ने धर्मा के भतीजे के ठिकाने का भी पता लगाया। वह अक्सर उस स्थान के आसपास जा रहा था, जहां कार को संदिग्ध तरीके से जलाया गया था। नीला के मोबाइल फोन पर पति धर्मा का मैसेज आने के बाद पुलिस की जांच आसान हो गई।

उस मैसेज में धर्मा ने अपनी पत्नी को संबंधित अधिकारियों से मृत्यु प्रमाण पत्र लेने और 7 करोड़ रुपये का इंश्योरेंस कवर प्राप्त करने के बाद सभी लोन की बकाया राशि को चुकाने के लिए कहा। इससे पुलिस को यकीन हो गया कि यह कोई बड़ा षड्यंत्र रचा गया है और धर्मा अभी जिंदा है। मैसेज के आधार पर पुलिस ने उसे ट्रेस किया और महाराष्ट्र के पुणे से उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को उसने बताया कि इंश्योरेंस को क्लेम करने के लिए उसने नकली मौत का नाटक रचा और इसके लिए उसने अपने ड्राइवर की हत्या कर दी और शव को अपनी कार में रख दिया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here