Holi 2024: हरियाणा में होली की खुशी मातम में बदली! 5 की मौत!

Fazilka News
सांकेतिक फोटो

Holi 2024: हिसार (सच कहूँ/संदीप सिंहमार)। भाईचारे व खुशी के साथ त्योहार माने जाने वाले होली के दिन हरियाणा में खुशी की जगह मातम छा गया। हरियाणा पुलिस में प्रशासन की सख्ती के बाद भी फाग उत्सव के दौरान लोगों ने जमकर हुड़दंग मचाया। पुलिस के वे सभी दावे भी धरे के धरे रह गए जो किए जा रहे थे कि होली के दिन हुडगंगबाजी करने वाले लोगों को रोकने के लिए पुलिस पेट्रोलिंग के साथ-साथ पैदल गश्त भी करेगी। हालांकि पुलिस ने ऐसा शहरों में किया। लेकिन गांव के सुरक्षा भगवान भरोसे रही। यही वजह रही की ग्रामीण क्षेत्रों में युवकों ने विभिन्न प्रकार के नशे करते हुए जमकर हुल्लड़बाजी की। Haryana News

हिसार में सड़क हादसे में युवक की मौत

हरियाणा की हिसार में होली के दिन मॉडल टाउन निवासी युवक नवीन कुमार की सड़क हादसे में मौत हो गई। नवीन अपने घर का इकलौता चिराग था। वह अपनी बाइक पर सवार होकर घर की ओर जा रहा था। इसी दौरान एक अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से है गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजनों ने गंभीर रूप से घायल नवीन को महाराजा अग्रसेन नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया, जहाँ दौरान उसकी मौत हो गई।

पानीपत में नहर में डूबे चार युवक | Haryana News

हिसार में तो जय एक सड़क हादसा था लेकिन पानीपत में जो हुआ वह होली के नाम पर सीधी लापरवाही थी। पानीपत में एक युवक ने अपने चाचा ससुर और दो दोस्तों के साथ नहर किनारे बैठकर पहले शराब पी और उसके बाद नहर में नहाने के लिए उतर गए। एक-एक कर चारों नहर में डूब गए। यहां दो युवकों को तो लोगों ने बचा लिया लेकिन दो कि अभी तक भी तलाश जारी है। पानीपत पुलिस ने इस मामले में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करते हुए तलाश जारी की है।

रेवाड़ी में युवक की हत्या

इसी प्रकार हरियाणा के रेवाड़ी जिले के बावल कस्बे में एक युवक की साथी कर्मी ने ईंट भट्टे पर स्थित एक कमरे में नृशंस रूप से हत्या कर दी। मृतक का अपने साथी कर्मचारियों के साथ होली से एक दिन पहले झगड़ा हुआ था। इसके बाद उसकी तेजधार हथियार से हत्या कर दी गई। युवक का छोटी होली के दिन ईंट भट्ठे पर स्थित एक कमरे में खून से लटपथ हालत में बरामद हुआ।

कैथल में छोटे भाई को मार डाला | Haryana News

कैथल में भी त्योहार के दिन भाई ही भाई का दुश्मन बन गया। यहां एक बड़े भाई ने अपने ही छोटे भाई की तेजधार हथियार से हत्या कर दी। कैथल में जमीन को लेकर विवाद हुआ बड़े भाई ने छोटे भाई की तेजडर हथियार से हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने मृतक की पत्नी की शिकायत पर दो लोगों के खिलाफ हत्या केस दर्ज कर लिया है। मृतक पत्नी की शिकायत के अनुसार उसके जेठ में उसके बेटे के साथ जमीन को लेकर पिछले कुछ दिनों से विवाद चल रहा था। इसी को लेकर उन्होंने एक दिन पहले उसके पति की हत्या कर दी।

यहां बात इन हादसों की नहीं है बल्कि बात यह है कि त्योहार को त्यौहार के नजरिए से मनाया जाना चाहिए। वैसे भी होली का त्यौहार फागण माह में आता है और फागण माह मस्ती का त्योहार माना जाता है। पर हर बार होली का उत्सव ऐसे हादसों की वजह से ही फीका रह जाता है। इस बारे में समाज के लोगों को जरूर सोचना चाहिए। Haryana News

Lok Sabha Election 2024: बाड़मेर-जैसलमेर के कई कांग्रेसी भाजपा में शामिल, प्रदेशाध्यक्ष व सीएम से की…