मिट्टी धंसने से डेढ़ साल पहले बनी गली लगी टूटने

0
310
Broken Road

गली वासियों ने नगरपरिषद से गली निर्माण की जाँच व मरम्मत की उठाई मांग

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। शहर के वार्ड नम्बर 11 की प्रीत नगर गली नम्बर 14/4 को करीब डेढ़ साल पूर्व नगर परिषद द्वारा बनाया गया था। लेकिन बरसात के कारण मिट्टी धसने से गली जगह-जगह से टूटने लगी है। जिस कारण गलीवासियों में विभाग के खिलाफ गहरा रोष देखा जा रहा है। वार्ड निवासियों ने गली निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है। साथ ही लोगों ने नगर परिषद अधिकारियों से गली की मरम्मत कराने की मांग की है।

वार्ड वासी रोहित कुमार, नवीन, हरीश, मोहन, आशीष ने कहा कि जब करीब डेढ़ साल पूर्व गली का निर्माण किया गया था तो उसमें मिट्टी की भरत लेवल मुताबिक नहीं डाली गई और न ही गली निर्माण के लिए दोनों साइड दीवार निकाली गई। जिस कारण गली बनने के साथ ही टूटने लगी थी। उन्होंने कहा कि जगह-जगह से टूटी गली के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि नियमानुसार जो भी ठेकेदार गली निर्माण करता है, उसी की तीन साल तक रखरखाव की जिम्मेदारी होती है। इसके बारे में कई बार जेई के माध्यम से नगर परिषद अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है। लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

गली निर्माण को डेढ़ साल से अधिक समय हो चुका है। गली में अनेक जगह खाली प्लाट पड़े है, जिनका लेवल गली से काफी नीचा है। बरसात के समय खाली प्लाट में गली के नीचे से मिट्टी का कटाव शुरू हो जाता है और जिससे गली टूट रही है। यह मामला उनके संज्ञान में है और उन्होंने गली वासियों को बोल दिया है कि जैसे ही बरसात का मौसम समाप्त होगा, उसके बाद गली की मरम्मत कर दी जाएगी।
– राजकुमार, जेई नगरपरिषद सरसा।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।