टोक्यों ओलंपिक: महिला मुक्केबाज लवलीना सेमीफाइनल में हारी, मिला ब्रॉन्ज मैडल

0
383
...

टोक्यों (एजेंसी)। भारतीय मुक्केबाजी लवलीना बोरगोहेन का यहां बुधवार को विश्व नंबर एक तुर्की की बुसनेज सुरमेनेली से हारने के बाद महिला वेल्टरवेट (64-69 किग्रा) के फाइनल में जाने का सपना टूट गया। तीसरे नंबर पर रहने से उन्हें कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा। मुकाबले में बुसनेज ने शुरुआत से ही लवलीना पर दबाव बनाया, लवलीना ने हालांकि कुछ पंच लगाए, लेकिन बुसनेज तीनों राउंड में उन पर हावी रहीं और सर्वसम्मत फैसले से लवलीना को 5-0 से हरा दिया। बुसनेज अब शनिवार को स्वर्ण पदक मैच में चीन की गु होंग से भिड़ेंगी। उल्लेखनीय है कि लवलीना टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के लिए पदक जीतने वाली तीसरी महिला एथलीट बनी हैं। उनसे पहले मीराबाई चानू ने भारोत्तोलन में रजत और पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में कांस्य पदक जीता है।

भारतीय पहलवान रवि दहिया, दीपक पूनिया पहुंचे सेमीफाइनल

टोक्यों ओलंपिक के 12वें दिन बुधवार को कुश्ती में भारतीय पहलवान रवि दहिया और दीपक पूनिया अपने-अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं जबकि महिला पहलवान अंशु मलिक को हार का सामना करना है। दीपक पूनिया ने बेहद शानदार जीत हासिल की है। चीन के पहलवान को कांटे की टक्कर में 6-3 से मात देकर दीपक पूनिया सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर चुके हैं।

जैवलीन थ्रो: नीरज चोपड़ा फाइनल में

https://twitter.com/Media_SAI/status/1422727751820144644

भारत के लिए स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने जैवलीन थ्रो के फाइनल में जगह बना ली है। नीरज चोपड़ा के सामने फाइनल में पहुंचने के लिए क्वालिफाइंग राउंड में 83.5 मीटर का टारगेट था। लेकिन नीरज चोपड़ा ने 86.65 का थ्रो करके फाइनल में धमाकेदार एंट्री पाई है। नीरज चोपड़ा ने क्वालिफाइंग राउंड में ही साफ कर दिया है कि उनकी नजरें गोल्ड पर हैं। क्वालिफाइंग राउंड के ग्रुप ए में नीरज चोपड़ा टॉप पर रहे हैं।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।