अमेरिकी रक्षा विभाग के बाहर हुई गोलीबारी, एक अधिकारी की मौत

0
227
Firing in America

वाशिंगटन (एजेंसी)। अमेरिकी रक्षा विभाग के बाहर हुई गोलीबारी में एक अधिकारी की मौत हो गई है। पेंटागन फोर्स प्रोटेक्शन एजेंसी (पीएफपीए) ने घटना की पुष्टि की है। एजेंसी ने ट्विटर के जरिए बताया, ‘पीएफपीए पेंटागन में आज सुबह हुई घटना में पेंटागन पुलिस अधिकारी की मौत पर शोक व्यक्त करता है। उन्होंने कहा, ‘हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं अधिकारी के परिवार के साथ हैं। अधिकारी के बारे में अतिरिक्त जानकारी परिजनों की सूचना के बाद दी जाएगी।

घटना की जांच जारी

इससे पहले पेंटागन के पुलिस प्रमुख वुडरो कुसे ने कहा कि रक्षा विभाग की इमारत के बाहर मेट्रो बस प्लेटफॉर्म पर पेंटागन के पुलिस अधिकारी पर हमला किया गया था और गोलीबारी हुई, जिसके परिणामस्वरूप कई लोग हताहत हुए। उन्होंने कहा कि वे किसी अतिरिक्त संदिग्ध की तलाश नहीं कर रहे हैं और कोई खतरा नहीं है, लेकिन घटना की जांच जारी है।

पेंटागन में झंडे को आधा झुकाने के भी आदेश

एसोसिएटेड प्रेस ने मृतक संदिग्ध की पहचान आॅस्टिन विलियम लैंज (27) के रूप में की है। वह जार्जिया का रहने वाला था। रिपोर्ट में कहा गया है कि लैंज ने पेंटागन के एक पुलिस अधिकारी की गर्दन पर चाकू से हमला किया। जिसके बाद अन्य अधिकारियों ने गोली मारकर उसे ढेर कर दिया। अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड आॅस्टिन ने यहां जारी एक बयान में कहा कि घटना की परिस्थितियों की जांच की जा रही है। उन्होंने मारे गए अधिकारी के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने घटना में मारे गए अधिकारी के सम्मान में पेंटागन में झंडे को आधा झुकाने के भी आदेश दिए।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।