गोरखपुर के पर्यटकों की कार खाई में गिरने से दो भाइयों की मौत, पांच घायल

Hisar News

Nainital (एजेंसी)। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से नैनीताल घूमने आये पर्यटकों की कार रविवार देर रात को गहरी खाई में गिरने से दो भाइयों की दर्दनाक मौत हो गयी है जबकि परिवार के पांच अन्य लोग घायल हो गये। कालाढूंगी के थानाध्यक्ष नंदन सिंह रावत के अनुसार गोरखपुर के बरगदवा निवासी प्रेमचंद श्रीवास्तव अपने पूरे परिवार के साथ नैनीताल भ्रमण पर आये थे। रविवार रात को लगभग 11.30 बजे वापस लौटते वक्त उनकी कार नैनीताल-कालाढूंगी रोड पर प्रिया बैंड के पास गहरी खाई में जा गिरी।

कैसे हुआ हादसा

कार में सात लोग सवार थे। दुर्घटना की सूूचना किसी वाहन चालक की ओर से पुलिस को दी गयी। इसके बाद कालाढूंगी के क्षेत्राधिकारी बीएल भाकुनी पुलिस और राज्य आपदा प्रबंधन बल के जवानों के साथ मौके पर पहुंचे। रात के घुप अंधेरे में राहत व बचाव कार्य चलाया गया। सभी को बमुश्किल खाई से बाहर निकाला गया। इस हादसे में राहुल श्रीवास्तव और राजीव श्रीवास्तव दो भाइयों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि प्रेमचंद्र श्रीवास्तव, उनकी पत्नी रानी श्रीवास्तव, आकाश श्रीवास्तव, शालू श्रीवास्तव के अलावा मिस्ठी घायल हो गये।

पुलिस की ओर से सभी घायलों को रात में ही हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रावत के अनुसार दुर्घटनास्थल बेहद दुरूह होने के चलते आज सुबह लगभग छह बजे तक राहत व बचाव कार्य संचालित किया गया। पंचनामा की कार्रवाई के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है। सभी लोग एक ही परिवार के हैं। रावत के अनुसार दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है।