काबुल में दूतावास से अमेरिका का झंडा उतारा गया

0
361
Kabul Embassy

काबुल (एजेंसी)। अमेरिका के विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि अफगानिस्तान से अपने लोगों को निकालने के बीच काबुल में अमेरिकी दूतावास से अमेरिकी झंडा उतार लिया गया है। अधिकारी ने बताया कि दूतावास के लगभग सभी अधिकारियों को शहर के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पहुंचा दिया गया है, जहां पर हजारों अमेरिकी तथा अन्य लोग विमानों का इंतजार कर रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि अमेरिकी झंडा दूतावास के अधिकारियों में से एक के पास है।

अफगानिस्तान की नई सरकार में तालिबान के बाहर के लोग भी होंगे शामिल

अफगानिस्तान के प्रथम उपराष्ट्रपति सालेह ने नहीं छोड़ा देश, कहा-तालिबान के आगे कभी नहीं झुकेंगे

अफगानिस्तान के प्रथम उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने सोमवार को कहा कि वह आतंकवादी संगठन तालिबान के आगे कभी नहीं झुकेंगे और उसके राजधानी काबुल पर कब्जा करने के बावजूद वह देश में ही हैं। सालेह ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, ‘मैं अपनी जमीन पर हूं। लोगों के साथ। एक वजह और मकसद के लिए। नेकी में पक्के भरोसे के साथ। पाकिस्तान समर्थित दमन और क्रूर तानाशाही का विरोध करना हमारा कानूनी अधिकार है।

जानें, अफगानिस्तान राष्ट्रपति अशरफ देश छोड़कर कहां गए?

राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कल छोड़ा था देश

गौरतलब है कि रविवार को तालिबान ने काबुल में प्रवेश किया, जिसके बाद राष्ट्रपति अशरफ गनी ने इस्तीफे की घोषणा की और देश छोड़ दिया। गनी ने कहा कि उन्होंने हिंसा को रोकने के लिए यह निर्णय लिया क्योंकि आतंकवादी राजधानी पर हमला करने के लिए तैयार थे। तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद नईम ने कहा कि संगठन ने देश में 20 साल से चल रही लड़ाई खत्म कर दी है।

अफगानिस्तान में हालात चिंताजनक

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।