आंधी व तेज बारिश से गेहूँ-सरसों की फसलें प्रभावित

Muktsar News
Muktsar News: आंधी व तेज बारिश से गेहूँ-सरसों की फसलें प्रभावित

किसानों को सताने लगा कम पैदावार का डर

  • एक अप्रैल से शुरू होनी थी गेहूँ की कटाई

श्री मुक्तसर साहिब (सच कहूँ न्यूज)। Muktsar News: देर रात आंधी के साथ तेज बारिश व ओलावृष्टि होने से गेहूं व सरसों की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। जिले में सैकड़ों एकड़ फसल प्रभावित हुई है। इससे किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच गई हैं। किसानों को पैदावार कम होने का डर सताने लगा है। बता दें कि जिले में दो लाख 25 हजार हेक्टेयर में गेहूं की फसल की बिजाई की जाती है। आंधी के साथ बारिश व ओलावृष्टि से मुक्तसर, मलोट, गिद्दड़बाहा, दोदा, लंबी सहित अन्य क्षेत्रों में गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है। Muktsar News

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की देर शाम को आसमान में बादल छाने के बाद तेज हवाएं शुरू हो गई। वहीं, शनिवार की अलसुबह करीब तीन बजे एकदम से तेज आंधी के साथ बारिश व ओलावृष्टि शुरू हो गई, जिससे लोगों को दोपहर के समय पड़ रही गर्मी से कुछ राहत तो मिल गई लेकिन गेहूं व सरसों की फसल को भारी नुकसान पहुंच गया। बता दें कि फसल पकने को तैयार थी। एक अप्रैल से गेहूं की कटाई शुरू होने वाली है लेकिन बारिश ने किसानों की फसल को नुकसान पहुंचा दिया है।

किसानों ने की मुआवजा देने की मांग | Muktsar News

किसान जोगिंदर सिंह, जसदेव सिंह, भरपूर सिंह, हरप्रीत सिंह, बलजिंदर सिंह, हरजोत सिंह, सुरजीत सिंह ने बताया कि गेहूं की फसल पकने को तैयार थी और कुछ दिनों के भीतर वह गेहूं की कटाई करने की सोच रहे थे। वहीं उन्हें इस बार उम्मीद थी कि पैदावार अधिक निकलेगी। लेकिन बारिश ने उनके सभी सपनों पर पानी फेर दिया है। गेहूं की फसल अब जमीन पर बिछ गई है। अब यहां कटाई करनी मुश्किल हो जाएगी।

यह भी पढ़ें:– दिनदिहाड़े घर में घुसकर महिला पर हमला, सोना लूटकर फरार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here