एक मंच पर जमा हुईं कैंसर को हराने वाली महिलाएं

Ghaziabad News
एक मंच पर जमा हुईं कैंसर को हराने वाली महिलाएं

साहस, दृढ़ संकल्प के साथ कठिन चुनौतियां भी पार करना संभव: डॉ सतिंदर कौर

गाजियाबाद (सच कहूं/रविंद्र सिंह)। राजधानी दिल्ली से सटे वैशाली स्थित मैक्स अस्पताल (Max Hospital) में गायनेकोलॉजिस्ट (स्त्री रोग संबंधी) कैंसर को हराने वाली महिलाओं और इस लड़ाई को जीतने के बाद मातृत्व का सुख पा रहीं महिलाओं की प्रेरणादायक यात्रा को एक समारोह में बताया गया। और अन्य पीड़ित मरीजों का होशला बढ़ाने का काम किया गया। इस मौके पर कैंसर को हराने वालीं करीब 70 बहादुर महिलाएं भी इस कार्यक्रम में बहादुरी की मिशाल कायम कर अपने परिवार के साथ पहुंचीं। Ghaziabad News

स्त्री रोग संबंधी कैंसर क्या होता है?

स्त्री रोग संबंधी कैंसर वो कैंसर होता है जो किसी महिला के प्रजनन अंगों में शुरू होता है। इनमें मुख्य रूप से सर्वाइकल, ओवेरियन और यूटरिन कैंसर होता है। मरीज को खबराने के बजाए,हिम्मत से काम लेना चाहिए और समय से इलाज कराने से इसको ठीक किया जा सकता है।

संदेश: उम्मीद कभी न छोड़े हिम्मत रखे | Ghaziabad News

इस अवसर कैंसर को हराने वाली बहादुर महिलाओं ने अपनी साहसी यात्रा के बारे में बताया और ये हिम्मत दी कि अगर कैंसर हो जाए तो इसका मतलब ये नहीं कि जीवन की उम्मीद छोड़ दें या मां बनने का ख्वाब अधूरा रह जाए। इन कैंसर सर्वाइवर महिलाओं ने उन पीड़ितों को उम्मीद दी है जो इसी तरह की लड़ाई लड़ रही हैं, साथ ही ये भरोसा भी दिलाया कि वो इस जंग में अकेली नहीं हैं। भावुक पलों के अलावा इस इवेंट में मनोरंजन भी भरपूर हुआ। कुछ डांस परफॉर्मेंस हुईं जिससे माहौल में एनर्जी और पॉजिटिविटी आई।

कैंसर सर्वाइवर महिलाओं रैंप पर दिखा आत्मविश्वास

इसके अलावा कैंसर सर्वाइवर महिलाएं रैम्प पर भी पहुंचीं, जहां उन्होंने अपने कॉन्फिडेंस और ग्रेस का मुजाहिरा किया। चेहरे पर खुशी और तालियों के बीच इन महिलाओं ने रैम्प वॉक कर अपनी यात्रा की चुनौतियों, संघर्ष और जीत के भाव को प्रदर्शित किया ।

हॉस्पिटल महिलाओं की बहादुरी को सेलिब्रेट करता है:गौरव अग्रवाल

मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट डॉक्टर गौरव अग्रवाल ने कहा, ”गायनेकोलॉजी कैंसर सपोर्ट ग्रुप जैसे इवेंट के जरिए मैक्स हॉस्पिटल वैशाली उन महिलाओं की बहादुरी को सेलिब्रेट करता है जिन्होंने कैंसर को हराया है. कैंसर सर्वाइवर की यात्रा को बताने वाले ये इवेंट लोगों को शिक्षित करने के लिए एक अच्छा जरिया बन गए हैं. इससे अवेयरनेस फैलाने, रोग के अर्ली डिटेक्शन और उसकी वजह से आने वाले बेहतर रिजल्ट के बारे में लोगों को जागरूक करने का अवसर मिलता है। मैक्स इंस्टिट्यूट ऑफ कैंसर केयर वैशाली में सबसे एडवांस टेक्नोलॉजी है जैसे रोबोटिक सर्जरी, टोमोथेरेपी जैसी लेटेस्ट रेडिएशन तकनीक, इन एडवांस तकनीक की मदद से गायनेकोलॉजी कैंसर की हमारी अनुभवी टीम मरीजों को वर्ल्ड क्लास इलाज मुहैया कराती है। Ghaziabad News

राजधानी दिल्ली से सटे वैशाली मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में गायनेकोलॉजी ऑन्को सर्जरी की डायरेक्टर डॉ सतिंदर कौर ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में ये सर्वाइवर्स इस बात का जीता-जागता सबूत हैं कि साहस, दृढ़ संकल्प और अटूट समर्थन के साथ सबसे कठिन चुनौतियों को भी पार करना संभव है। जब ये कैंसर से पीड़ित महिलाएं खुली बाहों से मातृत्व को गले लगाती हैं, तो वे ताकत, रेजिलेंस और एक शानदार ह्यूमन स्पिरिट को दर्शाती हैं।

Indian Railways: किसान आंदोलन ने रोके इन ट्रेनों के पहिये, दो दिन रहेंगी रद्द!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here