महिला टी20 त्रिकोणीय शृंखला : विंडीज के खिलाफ भारतीय टीम का पलड़ा भारी

अमनजोत कौर ने पहले मैच में किया था बेहतरीन प्रदर्शन

ईस्ट लंदन (इंग्लैंड)। सीनियर खिलाड़ियों की वापसी की पूरी संभावना को देखते हुए भारत सोमवार को यहां महिला टी20 त्रिकोणीय शृंखला में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के प्रबल दावेदार के रुप में शुरुआत करेगा। कप्तान हरमनप्रीत कौर सहित चोटी की खिलाड़ियों के अस्वस्थ होने के कारण बाहर हो जाने के बावजूद भारत ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की थी। अभी यह सुनिश्चित नहीं है कि हरमनप्रीत कौर और अन्य खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ वापसी करेंगे या नहीं। वेस्टइंडीज को अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें:– मजेदार लम्हे: मैदान पर घुसा नन्हा फैन, टॉस जीतकर भूले रोहित शर्मा

पहले मैच में हरमनप्रीत के अलावा शिखा पांडे, रेणुका सिंह और पूजा वस्त्राकर भी अंतिम एकादश में शामिल नहीं थी। कार्यवाहक कप्तान स्मृति मंधाना से अंतरराष्ट्रीय कैप हासिल करने वाली अमनजोत कौर ने अपने पहले मैच में ही बेहतरीन प्रदर्शन किया। भारतीय टीम एक समय पांच विकेट पर 69 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी जिसके बाद अमनजोत ने 30 गेंदों पर 41 रन की पारी खेली जिससे भारत ने छह विकेट पर 147 रन बनाए। अमनजोत को मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी होने पर भी निगाहें 21 वर्षीय अमनजोत पर ही टिकी रहेंगी। भारत इस मैच में जीत दर्ज करके टूर्नामेंट में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगा। त्रिकोणीय शृंखला इस लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह अगले महीने दक्षिण अफ्रीका में होने वाले टी20 विश्वकप से पहले आखिरी टूर्नामेंट है। त्रिकोणीय शृंखला दो फरवरी को समाप्त होगी। कुछ सीनियर खिलाड़ियों के अस्वस्थ होने तथा युवा सनसनी शेफाली वर्मा और रिचा घोष के अंडर-19 विश्वकप में व्यस्त होने के बावजूद भारत अनुभवी आॅल राउंडर दीप्ति शर्मा पर भरोसा कर सकता है।

दीप्ति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार आॅलराउंड खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 23 गेंदों पर 33 रन बनाने के अलावा 30 रन देकर तीन विकेट भी हासिल किए। वह अगले मैच में भी अपने इसी प्रदर्शन को दोहराने का प्रयास करेगी। जहां तक वेस्टइंडीज का सवाल है तो अगर उसे भारत के सामने चुनौती पेश करनी है तो उसे खेल के सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

भारतीय टीम इस प्रकार है : स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, देविका वैद्य, सबिनेनी मेघना, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, शिखा पांडे, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), सुषमा वर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, रेणुका सिंह ठाकुर, मेघना सिंह, अंजलि सरवानी, स्नेह राणा, अमनजोत कौर।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here