मजेदार लम्हे: मैदान पर घुसा नन्हा फैन, टॉस जीतकर भूले रोहित शर्मा

बड़ा स्कोर कुछ दूर ही है : रोहित

रायपुर (एजेंसी)। एकदिवसीय क्रिकेट में शतक के सूखे से गुजर रहे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट की विशाल जीत के बाद कहा कि वह अपनी बल्लेबाजी से खुश हैं और बड़ा स्कोर “कुछ दूर ही है।” रोहित ने मैच के बाद कहा, “मैं अपने खेल को थोड़ा बदलने की कोशिश कर रहा हूं। गेंदबाजों पर हमलावर होने की कोशिश रहती है और मुझे लगता है कि यह जरूरी है। मैं जानता हूं कि बड़े (निजी) स्कोर नहीं आये हैं लेकिन मैं उसके बारे में ज्यादा चिंतित नहीं हूं। वह कुछ दूर ही हैं।”

मजेदार लम्हे

मुकाबले के दौरान कई रोचक और मजेदार लम्हे देखने को मिले। सबसे मजेदार किस्सा तो अपने कप्तान रोहित शर्मा से जुड़े रहा। रवि शास्त्री भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और न्यूजीलैंड के कैप्टन टॉम लॉथम के साथ टॉस के लिए पहुंचे थे। इस दौरान एक मजेदार वाकया हुआ। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टॉस जीतकर फैसला लेना भूल गए। टॉस जीतने के बाद रवि शास्त्री ने उनसे पूछा कि वे क्या करना चाहते हैं। ऐसे में रोहित भूल गए कि टीम का फैसला क्या है। उन्हें कॉल लेने में करीब 20 सेकेंड का समय लग गया। इसके बाद उन्होंने कहा कि पहले बॉलिंग करेंगे।

टॉस जीतकर क्या करना है, भूल गये रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में टॉस जीतने के बाद करीब 10 सेकंड के लिये भूल गये कि उन्हें पहले गेंदबाजी करना है या बल्लेबाजी। रोहित ने कुछ देर सोचने के बाद कहा,‘हम पहले गेंदबाजी करेंगे। रवि शास्त्री ने जब उनसे इतना सोच में पड़ने का कारण पूछा, तो रोहित ने कहा, ‘मैं भूल गया था कि हम क्या करना चाहते थे। टीम में टॉस को लेकर काफी बातचीत हो रही है। रोहित ने हैदराबाद में खेले गये पहले वनडे में गेंदबाजों को ओस में गेंदबाजी करने की चुनौती दी थी। गेंदबाज हालांकि इस कसौटी पर खरे उतरे और भारत को रोमांचक मुकाबले में 12 रन से जीत दिलाई थी।

गेंदबाजों की प्रशंसा

रोहित ने भारतीय गेंदबाजों के बारे में कहा, “पिछले पांच मैचों में गेंदबाजों ने वास्तव में कदम आगे रखा है। हमने उनसे जो कुछ भी मांगा है, उन्होंने आगे बढ़कर दिया है। आप आमतौर पर भारत में इस प्रकार की सीम मूवमेंट नहीं देखते, यह भारत के बाहर देखने को मिलता है। इन गेंदबाजों के पास गंभीर कौशल है। वे वास्तव में कड़ी मेहनत करते हैं और उन्हें इसका फल मिलते हुए देखना बहुत अच्छा लगता है।”

मैदान पर घुसा नन्हा फैन

मैच के दौरान एक नन्हा फैन सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान पर घुस आया। उस समय रोहित शर्मा और शुभमन गिल क्रीज पर थे। वह फैन रोहित की ओर दौड़ा और भारतीय कप्तान से लिपट गया। इतने में सुरक्षा कर्मी भी पहुंच गया। बाद में रोहित शर्मा ने सुरक्षा कर्मी से उस फैन के खिलाफ कारवाई नहीं करने का आग्रह किया।

गेंद रोशनी के नीचे स्विंग हो रही थी

उन्होंने कहा, “हमने कल अभ्यास किया था और गेंद रोशनी के नीचे स्विंग हो रही थी। हमें पता था कि अगर उनके पास 250 रन होते तो यह हमारे लिये चुनौतीपूर्ण होता लेकिन लक्ष्य का पीछा करने का यही मतलब था। हमने पिछले मैच में बल्लेबाजी की, इसलिए विचार खुद को चुनौती देने का था। मुझे यकीन नहीं है कि मैं इंदौर (अंतिम गेम में) में क्या करूंगा। टीम के भीतर आत्मविश्वास उच्च है और यह देखना अच्छा है। वे (शमी और सिराज) लंबे स्पेल गेंदबाजी करने के लिये उतावले थे, लेकिन मैंने उन्हें याद दिलाया कि एक टेस्ट सीरीज भी आने वाली है (आॅस्ट्रेलिया के विरुद्ध), इसलिए हमें खुद का भी खयाल रखने की जरूरत है।”

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here