यूथ वीरांगनाओं ने बुजुर्ग माताओं के साथ मनाया मदर्स-डे, बांटी खुशियां

Youth veerangnayein sachkahoon

बुजुर्ग माताओं को तोहफे देकर किया सम्मानित

  • आज के मोबाईल के युग में बच्चे अपनी, माताओं से दूर होते जा रहे हैं: एएसआई

सच कहूँ/जसवंत राय, जगराओं/लुधियाना। समाज सेवीं संस्था यूथ वीरांगनाएं (Youth Veerangnayein) (परितृप्त:) इकाई जगराओं की ओर से स्थानीय रायकोट रोड में आज ‘मदर्स-डे’ के अंतर्गत एक सैमीनार का आयोजन किया गया। जिसमें उन्होंने माताओं प्रति प्यार का इजहार करते पहुंची 11 बुजुर्ग माताओं को तोहफे देकर सम्मानित किया और उनसे आशीर्वाद लिया। इस दौरान पहुंचे छोटे बच्चों ने भी कविताएं और स्किटें ‘‘जे इस दुनिया ते रब्ब होया तां मां तेरे वरगा होवेगा’’ द्वारा बचपन की यादें ताजा करते मां की ममता संबंधी बताया कि जननी मां ही ईश्वर का दूसरा रूप है।

यूथ वीरांगनाएं लखविन्दर कौर के नेतृत्व में करवाए गए इस सैमीनार दौरान हरमीत कौर, कृष्णा रानी, परमजीत कौर, कुलवंत कौर, सुरजीत कौर, रीना रानी, रमनदीप कौर, किरनदीप कौर सहित अन्यों ने बताया कि जब हम छोटे -छोटे होते थे तो इकट्ठे परिवार के साथ बैठ कर मनोरंजन का एक ही -एक साधन टी.वी देखते थे, परन्तु आज आधुनिक टैक्नोलोजी के युग में मोबाईल और सोशल मीडिया में इतने मस्त हो गए हैं कि माता -पिता और परिवार के साथ ज्यादा समय नहीं गुजार सकते, जिससे हमारा प्यार भी घटता जा रहा है।

Youth veerangnayein sachkahoonसैमीनार में पहुंचे बच्चों को यूथ वीरांगनाओं (Youth Veerangnayein) ने अपील की कि बेशक वह आज के इस आधुनिक युग में सोशल मीडिया की बहुत जरूरत है, परन्तु उसके साथ-साथ अपने जन्मदाता और परिवार को भी समय देना बहुत ही जरूरी है क्योंकि हमारा जीवन भी हमारे माता पिता की देन है और उनको समय देना भी बहुत जरूरी है। इस सैमीनार में विशेष तौर पर पहुंचे एएसआई सुरजीत सिंह ने मदर्स-डे की बधाई देते कहा कि यह मदर्स-डे उन माताओं के लिए है जो कोई अपने बच्चों को बहुत ही ज्यादा प्यार करती हैं।

उन्होंने कहा कि आज के इन्टरनेट मॉडर्न के जमाने में माता -पिता अपने बच्चों जितना लाड़-लड़ाते हैं, थोड़ा सा उनको प्यार से समझाकर भी रखना चाहिए न कि डांटकर। उन्होंने बच्चों को भी अपील की कि अपने माता पिता का सत्कार करें क्योंकि आज के इस जमाने में हर चीज मिल जाती है परन्तु कभी भी माता-पिता नहीं मिल सकते। इस मौके नक्षत्र कौर, विनोद रानी, सुमन रानी, जसवीर कौर, रेखा, रानी सुनीता रानी, एएसआई सुरजीत सिंह, संजीव कुमार, सुरिन्दर सिंह, अवतार सिंह, दर्शन सिंह, शंकर, तरसेम सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here