अफगानिस्तान में 967 तालिबान आतंकवादी ढेर

0
271
Terrorist-attack

500 से अधिक घायल

काबुल (एजेंसी)। अफगानिस्तान के विभिन्न हिस्सों में पिछले चार दिनों के दौरान सुरक्षा बलों के अभियानों में तालिबान के 967 आतंकवादी मारे गए हैं और 500 से अधिक घायल हुए हैं। अफगान सिक्योरिटी एंड डिफेंस फोर्सेज के प्रवक्ता जनरल अजमल शिनवारी ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के 20 प्रांतों और नौ शहरों में तालिबान के खिलाफ संघर्ष जारी है। उन्होंने कहा, ‘स्थिति के सुधरने की उम्मीद है। एक सैन्य जनरल के तौर पर मैं आश्वस्त करता हूं कि सभी अफगानिस्तानी क्षेत्रों की हिम्मत के साथ रक्षा की जाएगी।

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार पूर्वोत्तर प्रांत तखर के तालुकान शहर के बाहरी क्षेत्र में सुरक्षा बलों और तालिबान आतंकवादियों के बीच संघर्ष की सूचना मिली है। यहां के निवासियों ने मौजूदा स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि तालिबान ने पिछले दो सप्ताह से शहर को अपने नियंत्रण में ले रखा है।

शोपियां में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी ढेर

अफगानिस्तान में हालत खराब

तालुकान के एक निवासी अब्दुल करीम ने कहा, ‘स्थिति दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। तालिबान की गोलीबारी ने यहां के घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। उन्होंने कहा, ‘सरकार को शहर को इस स्थिति से बाहर निकालने का प्रयास करना चाहिए।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।