फल और नींबू पानी भेंटकर कोरोना वॉरियर्स को किया सेल्यूट

पुलिस थानों, नाकों, अस्पतालों, सोसायटी में पहुंचे डेरा सच्चा सौदा के सेवादार

गुरुग्राम(सच कहूँ/संजय मेहरा)। ‘‘जीना तो है उसी का जिसने ये राज जाना…है काम आदमी का औरों के काम आना…।’’ इसी सोच के साथ सेवा के रास्ते पर चलते हुए गुरुग्राम में डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों ने फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स को सेल्यूट किया, साथ ही उन्हें फल, नींबू पानी वितरित करके उनके स्वस्थ रहने की कामना की। अपना ऐसा सत्कार पाकर पुलिसकर्मी, अस्पताल कर्मी, निजी सुरक्षाकर्मी व अन्य कर्मचारी भावुक हो गए। डेरा सच्चा सौदा की शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग की ओर से कोरोना वॉरियर्स का सम्मान और उन्हें फल, नींबू पानी वितरित करने का देशभर में अभियान चल रहा है।

हर जगह इन सेवादारों ने कोरोना वॉरियर्स को सेल्यूट किया और उनके देश के लिए दिए जा रहे योगदान को सराहा। सम्मान स्वरूप उन्हें फल और नींबू पानी का वितरण किया। गुरुग्राम के सेवादारों ने भी शहरभर में यह सेवा कार्य किया। पुलिस थाना, पुलिस चौकी, पुलिस नाका या फिर किसी चौक-चौराहे पर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी थी, सभी जगह डेरा के सेवादारों ने पहुंचकर इस तरह से सम्मान किया। इसके अलावा सेक्टर-10 नागरिक अस्पताल, सेक्टर-9 स्थित ईएसआई अस्पताल व अन्य अस्पतालों, निजी सुरक्षा कर्मियों व अन्य स्टाफ तक भी सेवादारों की टीमें पहुंची। उन्हें फल, नींबू पानी किट देकर सेल्यूट किया।

बुजुर्ग दंपत्ति के घर पहुंच दिया घरेलू सामान

corona warriors

डेरा सच्चा सौदा सौदा के सेवादार राजेंद्रा पार्क गुरुग्राम में उन बुजर्ग दंपत्ति के घर भी पहुंचे, जिनकी हालत ठीक नहीं। बीमारी के साथ घर में राशन आदि की भी कमी थी। बुजुर्ग व्यक्ति लकवे से ग्रस्त और बुजुर्ग महिला भी बीमार। ऐसे में उनकी हालत का अंदाजा लगाया जा सकता है। महीने भर का राशन देकर सेवादारों ने भविष्य में भी जरूरत के अनुसार मदद का बुजुर्गों को भरोसा दिया। साथ ही दवा आदि की जरूरत होने पर हाजिर रहने की बात कही। इंसानियत का फर्ज निभा रहे सेवादारों को बुजुर्ग दंपत्ति ने भरपूर आशीर्वाद भी दिया।

डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों ने गांव को किया सेनिटाइज

नरवाना (सच कहूँ/बिंटू सिंह)। बुधवार को धमतान साहिब ब्लाक के डेरा सच्चा सौदा के शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर विंग के सेवादारों ने पूरे गांव क ो सैनिटाइज किया। इस दौरान सेवादारों ने डीएसपी साधुराम व अन्य पुलिस कर्मचारियों को कोरोना महामारी में योगदान पर सैल्यूट किया। सेवादारों ने गांव की गलियों, पुलिस चौकी, मंदिर व गुरूद्वारा सहित सार्वजनिक स्थलों को सैनिटाईज किया। ब्लॉक भंगीदास बजीर इन्सां ने बताया कि डेरा सच्चा सौदा के संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के निर्देशानुसार साध संगत हमेशा मानवता भलाई के कार्यांे में अग्रणी रहती है।

इस समय कोरोना महामारी भयानक रूप ले चुकी है तो डेरा प्रेमी भी मानवता की सेवा में रहते हैं। उन्होंने बताया कि धमतान गांव से पहले खरड़वाल गांव को भी सैनिटाईज किया था और धमतान ब्लॉक के सभी गांवों को सैनिटाईज किया जाएगा ताकि गांवों में कोरोना महामारी ना फैले। डीएसपी साधुराम ने भी स्वयं सैनिटाईज कर सेवादारों का हौंसला बढ़ाया। डीएसपी ने कहा कि आपका कार्य काबिले तारिफ है। इस अवसर पर ब्लॉक भंगीदास वजीर इन्सां, विजय नैन इन्सां, 15 मेंबर गुरजीत इन्सां, राजेश इन्सां, सुरेंद्र इन्सां, ईश्वर इन्सां जुलेहड़ा, रणबीर इन्सां, ओम प्रकाश इन्सां, रमेश इन्सां, रामेश्वर इन्सां, धर्मपाल इन्सां, सुखदेव इन्सां, संजय इन्सां, अनिल धनोरी, सतीश खरडवाल, सुनील नैन, बिट्टू सैनी, रमेश सैनी इन्सां, बलवीर फुलिया खुर्द,Ñ राजवंती इन्सां, मेवा इन्सां, राजो इन्सां और बंती इन्सां, सहित अन्य साध-संगत मौजूद रही।

श्रीगंगानगर (सच कहूँ न्यूज)। श्रीगंगानगर निवासी कपिल इन्सां ने अपनी शादी की खुशी में पत्नी सहित तपोवन ब्लड़ बैंक में रक्तदान कर मानवता का परिचय दिया।

रक्तदान कर बचाई जान

अंबाला(सच कहूँ/कंवरपाल)। कोरोना महामारी के दौरान जहां लोगों अपने घरों में बैठे हैं वहीं डेरा सच्चा सौदा के सेवादार जरूरतमंदों को रक्तदान कर इंसानियत का फर्ज अदा कर रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को भी अम्बाला सिटी ब्लॉक निवासी सीमा इन्सां, राहुल इन्सां, रविन्द्र इन्सां, निखिल इन्सां ने मिशन हॉस्पिटल अम्बाला सिटी में चार यूनिट खूनदान किया।
150 कोरोना योद्धाओं को सम्मानित कर बढ़ाया हौंसला

कोरोना वॉरियर्स ने भी डेरा श्रद्धालुओं को बराबर सेल्यूट कर जताया आभार

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। वैश्विक महामारी बन चुकी कोरोना में स्वास्थ्य विभाग व पुलिस प्रशासन घर से दूर रहकर दिन रात ड्यूटी कर रहा है। पूज्य गुरु संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के पावन वचनों पर अमल करते हुए कोरोना वॉरियर्स का देश के विभिन्न राज्यों में डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालु जगह-जगह सम्मान कर हौसला बढ़ा रहे हैं। इस कार्य में ब्लॉक कल्याण नगर के शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के सेवादारों भी जुटे हुए है। बुधवार को ब्लॉक कल्याण नगर के नामचर्चाघर में कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमें वार्ड नम्बर 11 में रहने वाले सभी स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिस जवानों व एंबुलेंस ड्राइवरों को कोरोना योद्धा के रूप में सैल्यूट कर सम्मानित किया गया। साथ में सभी वॉरियर्स को कोविड रोकथाम किट, फल-फ्रूट की टोकरी व इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत करने के लिए एमएसजी काढ़ा के पैकेट बांटे गए। कार्यक्रम में करीब 150 कोरोना वारियर्स को सम्मानित किया गया व नींबू पानी पिलाया गया। वहीं कोरोना वॉरियर्स ने डेरा श्रद्धालुओं का सम्मानित करने पर आभार जताया। इस दौरान ब्लॉक कमेटी के सभ जिम्मेवार मौजूद रहे।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।