चोरों के हौंसले इतने बुलंद हुए कि अब भगवान के घरों में भी चोरी की घटनाएं शुरू

Thieves sachkahoon

सादुलशहर (सच कहूँ न्यूज)। नशीले पदार्थो की बिक्री, जुएं, सट्टे के बढे हुए कारोबार के चलते चोरों के हौंसले भी इतने बुलंद हो चुके हैं कि आम घरों में चोरियां करने के साथ-साथ अब भगवान के मंदिर में भी चोरियां करने का सिलसिला शुरू कर दिया। गत रात्रि निकटवर्ती हाथियांवाली श्री बालाजी धाम मंदिर में अज्ञात लोगों ने घुसकर दान पात्र तोडकर श्रधालुओं द्वारा भेंट की गई राशि चुरा ली।

मंदिर के मुख्य पुजारी इंद्रजीत शर्मा एवं सेवादार सुरेंद्र बंसल ने बताया कि एक सप्ताह में मंदिर में चोरी की यह दूसरी घटना हुई है। इससे पूर्व सादुलशहर के सहारणान बास स्थित श्री ठाकुर जी मंदिर से अज्ञात चोर इन्वर्टर का बडा बैंटरा जहां चोरी कर ले गए, वहीं तेजाब फर्श पर उडेल दिया। इससे चद्दरे, गद्दे आदि सामान जल गया। सेवादार अरविंद सहारण ने बताया कि मंदिर में यह चौथी चोरी की घटना है। श्री त्रिवेणी मंदिर में भी अज्ञात चोरों द्वारा छत्र, चढावा यहां तक कि घंटा एवं अन्य सामान चोरी कर लिया था।

चोरी की घटनाओं में अहम सादुलशहर अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी डॉ. धीरज यादव के घर में अज्ञात चोरों द्वारा बुरी तरह तोडफोड कर एक रसोई गैस सिलेंडर, दो महंगी हाथ घडी एवं नकदी चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। अज्ञात चोरों को पकडकर चुराया गया सामान बरामद करना तो दूर की बात चोरी की अधिकांश घटनाओं की एफआईआर तक दर्ज नहीं की जा रही है। पार्षद प्रतिनिधि रणजीत सहारण ने कहा कि धार्मिक स्थलों से चोरी होना गंभीर बात होने के साथ-साथ यह धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना भी है। यह देवी-देवताओं का अपमान है। इससे कभी भी शांति व्यवस्था को खतरा पैदा हो सकता है।

इन वारदातों का नहीं लगा सुराग

चोरों और बदमाशों का हौंसला इतना बढ चुका है कि हाल ही वार्ड नंबर 8 में तो घर के आगे खडी एक महिला से मोबाइल छीनने एवं गले में पहनी सोने की चैन तोडने का प्रयास किया गया। गनीमत यह रही कि महिला ने मुकाबला किया और शोर सुनकर परिजन घर के बाहर आते देख बदमाश भाग निकला। इससे पूर्व वार्ड नंबर 18 में अज्ञात चोर द्वारा तीन घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया। श्री सत्यनारायण मंदिर के पास दो नकाबपोश बाइक सवार युवक ई-मित्रा संचालक किशोर सिंघल की दराज का लॉक तोडकर 99 हजार रूपए सरे दोपहर चोरी कर ले गए।

इस बीच अज्ञात चोरों ने जिला स्तरीय प्रभारी अधिकारी की बहन सरकारी अध्यापिका सुलोचना मेहरडा के घर एवं अलमारियों के लोक तोडकर 50 हजार की नकदी एवं सोने चांदी के जेवर चोरी कर ले गए। इसके अलावा चोरी की कुछ और भी घटनाएं हुई परंतु पुलिस रिकार्ड में दर्ज नहीं हुई। इसमें दुखद पहलू यह भी है कि ई-मित्रा संचालक किशोर सिंघल ने पुलिस को बाइक सवार नकाबपोश युवक का पता, राशन कार्ड, फोटो, फोन नंबर, बाइक नंबर सहित अन्य दस्तावेज भी पुलिस को उपलब्ध करवा दिए। फिर भी पुलिस बदमाशों को पकडने में कामयाब नहीं हो सकी।

पुलिस महानिदेशक एवं एसपी से गुहार

व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र खीचड, उपाध्यक्ष राजेंद्र मक्कड, प्रवेश गोयल, माकपा देहात सचिव ताराचंद सोनी, पूर्व डायरेक्टर अरविंद सहारण, किसान सभा के तहसील अध्यक्ष कौर सिंह सिधू, सामाजिक कार्यकर्ता सुशील सुथार, जसवंत मेघवाल, राजेंद्र सिंघल, मंदिर सेवादार रोहित शर्मा, प्रभा देवी शर्मा, इंद्रपाल झोरड, हंसराज, सुनील सहारण, कृष्ण सहारण, पार्षद एडवोकेट संजीव खीचड, कुलदीप गोयल आदि ने पुलिस महानिदेशक जयपुर, पुलिस अधीक्षक को पत्र भिजवाकर अज्ञात चोरों एवं छीना झपट्टी की बढती अपराधिक घटनाओं पर सख्ती से अंकुश लगवाने की मांग की है, ताकि कस्बे में शांति व्यवस्था कायम रहे।

ये बोले थाना प्रभारी

थाना प्रभारी सतवीर मीणा ने बताया कि डॉ. धीरज के घर हुई चोरी की घटना में एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भिजवाया गया है। उससे सिलेंडर बरामद हो चुका है। अन्य आरोपियों एवं चोरी की अन्य घटनाओं को लेकर तफ्तीश जारी है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।