झारखंड में सियासी ड्रामा : सीएम आवास से बस में सवार होकर निकले विधायक

रांची (झारखंड)। झारखंड में सियासी हलचल के बीच राजधानी रांच में सीएम आवास से यूपीए विधायकों को कथित तौर पर राज्य से बाहर ले जाया गया है। इससे पहले 3 बसों को भरकर सभी विधायकों को सीएम निवास पर ले जाया गया था। प्राप्त जानकारी क ेअनुसार विधायकों के साथ सीएम हेमंत सोरेन भी गए हैं। विधायकों की बसों को झारखंड पुलिस सुरक्षा दे रही है। इसके साथ ही सीएम हाउस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा में गठबंधन के 49 विधायक है। सबसे बड़ी पार्टी झामुमो के 30, कांग्रेस के 18 व राजद का एक विधायक हैं। मुख्य विपक्षी दल भाजपा के सदन में 26 विधायक है।

झारखंड में यूपीए की फर्स्ट राउंड की बैठक में दिखी एकजुटता, हर परिस्थिति से निपटने का दावा

झारखंड में राजनीतिक पारा आज चढ़ा हुआ है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आॅफिस आॅफ प्रॉफिट मामले में भारत निर्वाचन आयोग की ओर से सीलबंद लिफाफा राजभवन भेज देने के बाद अब सबकी नजरें राजभवन के फैसले पर टिक गयी है। यह संभावना व्यक्त की जा रही है कि राज्यपाल किसी भी समय इस पर फैसला ले सकते है। राज्यपाल के फैसले के पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में सुबह में यूपीए विधायकों की बैठक हुई ।करीब एक बजे तक चली यूपीए विधायकों की बैठक में ताजा राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा हुई। इस बैठक में जेएमएम-कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी हिस्सा लिया। बैठक जेएमएम-कांग्रेस,आरजेडी और एनसीपी के 40 से अधिक विधायक बैठक में पहुंचे सभी ने एकजुटता प्रदर्शित करते हुए यह का दावा किया सीएम हेमंत सोरेन के नेतृत्व में गठबंधन सरकार कार्यकाल पूरा करेगी। बैठक से बाहर निकले यूपीए विधायकों ने कहा कि वे पूरी तरह से एकजुट है, उन्हें कोई तोड़ नहीं सकता है और सरकार गिराने की कोशिश सफल नहीं होगी।

राष्ट्र सर्वोपरि विचार को जन जन तक पहुंचाने के लिए प्रशिक्षित कार्यकतार्ओं की फौज जरूरी :दिलीप सैकिया

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री एवम झारखंड प्रदेश प्रभारी सांसद दिलीप सैकिया ने कहा कि आज पार्टी के कार्यकर्ता ही पार्टी के मूलधन हैं,और इन्हें पार्टी के रीति ,नीति,विचार,संस्कार की गहराई तक पहुंचाने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आवश्यक है। सैकिया ने आज प्रदेश भाजपा द्वारा गिरिडीह जिले के मधुबन में आयोजित तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन करते हुए कहा कि गौरवशाली भारत के अतीत के आधार पर व्यक्ति निर्माण,समाज परिवर्तन फिर राष्ट्र पुनर्निर्माण का कार्य जनसंघ से अबतक लगातार जारी है। इसके लिए प्रशिक्षण एक सतत प्रक्रिया है। उन्होंने कहा जैसे शरीर को स्वस्थ रखने केलिए व्यायाम आवश्यक है वैसे ही संगठन की मजबूती केलिए प्रशिक्षण आवश्यक है। सैकिया ने कहा कि कार्यकतार्ओं में मां भारती की सेवा का भाव अनवरत जागृत रहे,कभी किसी परिस्थिति में भटकाव न हो इसके लिए ऐसे कार्यक्रम आवश्यक हैं।उन्होंने कहा कि उपदेश देने से अच्छा उदाहरण बने। स्वयं आदर्श बने और बनाएं। और इसका उदाहरण कार्यकतार्ओं ने कोरोना काल में प्रस्तुत किया है।उन्होंने भाजपा के राष्ट्र सर्वोपरि विचार,प्रथम पुरुषी विचार,कार्यपद्धति,कार्यकर्ता विकास पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकतार्ओं के सात मूल मंत्र सेवा भाव,समन्वय,संतुलन, संयम,संवेदना,सकारात्मकता और संपर्क संवाद को आत्मसात करते हुए संगठन कार्य को आगे बढ़ाने का आह्वान किया। कहा कि आज हमारे पास विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय प्रधानमंत्री का नेतृत्व मिल रहा। जो देश केलिए गौरव की बात है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।