एनर्जी ड्रीक के नाम पर कहीं आप तो नहीं पी रहे जहर

रोहतक में नकली एनर्जी ड्रीक बनाने की सूचना पर सीएम फ्लाइंग की छोपमारी

  • कोल्ड्रींस गोदाम पर मचा हड़कंप, टीम ने पेय पदार्थों के भरे सैंपल

रोहतक (नवीन मलिक)। सीएम फ्लाइंग व जिला खादय आपूर्ति विभाग की संयुक्त टीम ने सेक्टर-6 स्थित एक निजी नामी कम्पनी के कोल्ड्रींस गोदाम पर छापा मारा और एनर्जी ड्रीक पेय पदार्थों के सैम्पल लिए। टीम की इस कारवाई से मौके पर हडंकप मच गया। टीम को सूचना मिली थी कि एनर्जी ड्रीक के नाम पर बिकने वाले पेय पदार्थों में मिलावट की जाती है, जोकि लोगों के स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक है। टीम ने मौके से दो कंपनियों के एनर्जी ड्रीक पेय पदार्थों के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेंजे हैं। टीम अधिकारियों का कहना है कि सैम्पलों की रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कारवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:– किरयाणा स्टोर में लगी भयंकर आग 

जिला खादय सुरक्षा विभाग अधिकारी डॉ. भंवर सिंह ने बताया कि टीम को सूचना मिली थी कि एनर्जी व बूस्टर के नाम पर बिकने वाले पेय पदार्थों में मिलावट की जा रही है, जिसके चलते यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि कोल्ड्रीस गोदाम से एनर्जी व बूस्टर के नाम पर इस्तेमाल होने वाले पेय पदार्थों के सैम्पल लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि लगातार शिकायते मिल रही थी कि एनर्जी ड्रीक के नाम पर बिकने वाले पेय पदार्थों में मिलावट होती है, जोकि स्वास्थ्य के लिए काफी नुकसानदायक है।

ब्रांडेड कम्पनी के नाम पर बिक रहे नकली पेय पदार्थ: डॉ. भंवर सिंह

अधिकारी डॉ. भंवर सिंह ने बताया कि ब्रांडेड कम्पनी के नाम पर लोकल पेय पदार्थ भी बाजारों में धड़ले से बिक रहे हैं, जिन पर लगातार टीम द्वारा कार्रवाई की जा रही है। डॉ. भंवर सिंह ने कहा कि लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।